दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 16, 2023, 6:08 PM IST

Updated : Nov 16, 2023, 6:40 PM IST

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक सीएम के बेटे का वीडियो वायरल, भाजपा-जेडीएस ने पैसे के लेन-देन का लगाया आरोप

Video of Siddaramaiah's son is viral : कर्नाटक में कांग्रेस सरकार विवादों में घिर गई है. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह कथित तौर पर पैसे के लेन-देन की बात करते हुए नजर आ रहे हैं. भाजपा और जेडीएस का कहना है कि राज्य में 'सुपर सीएम' एक्टिव हैं.

karnataka cm Siddaramaiah, File Photo
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (फाइल फोटो)

बेगंलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया विवादों में घिर गए हैं. उनके बेटे यतींद्र का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें वह फोन पर अधिकारियों को कुछ निर्देश देते हुए दिख रहे हैं. भाजपा और जेडीएस ने सीएम की भूमिका पर सवाल उठाए हैं.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडीकुमार स्वामी ने कहा कि सीएम का बेटा ट्रांसफर और पोस्टिंग की बात करते नजर आ रहे हैं, इसका मतलब है कि सीएम अप्रत्यक्ष तरीके से भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. स्वामी ने कहा कि उनके बेटे सरकारी कर्मचारियों को ट्रांसफर करने की बात कर रहे हैं.

हालांकि, मुख्यमंत्री ने इन आरोपों को निराधार बताया है. उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि जो भी बातचीत आपलोग सुन रहे हैं, वह कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉंसिबिलिटि से जुड़ा है. उनके अनुसार यह कुछ स्कूलों से जुड़ा मामला है. सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, वे राजनीतिक हैं, और एक भी आरोप सिद्ध हो गया, तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

भाजपा ने कहा कि इस वीडियो में यतींद्र अपने पिता सिद्धारमैया से बात कर रहे हैं, और वह किसी विवेकानंद के बारे में बता रहे हैं, जिसमें लेन-देने की चर्चा की जा रही है. पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि इस वीडियो में यतींद्र ने सीएम के ओएसडी से भी बातचीत की. ओएसडी आर महादेव हैं.

जेडीएस नेता ने कहा कि इस बात का खुलासा होना चाहिए कि यतींद्र किस मुद्दे पर बात कर रहे थे, कौन वह अधिकारी था और किस सूची की बात की जा रही थी. स्वामी ने कहा कि सीएम ने ऑफिस के काम को लेकर बेटे को फोन क्यों किया, क्या वह बेटे के कहने पर काम करते हैं, या फिर बात को छिपाया जा रहा है. आपको बता दें कि यतींद्र भी कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं.

भाजपा ने कहा कि दरअसल, पूरा मामला अब उजागर हो गया है, कांग्रेस सरकार इस तरीके से ही काम करती है, भाजपा ने कहा कि कर्नाटक में सीएम से ज्यादा शक्तिशाली 'सुपर सीएम' हैं. भाजपा ने कहा कि यतींद्र ने अपने पिता से कहा है कि आप उतना ही कीजिए, जितना मैंने उन्हें दिया है, उससे अधिक नहीं. पार्टी ने कहा कि सीएम पद की सारी शक्ति यतींद्र ने अपने पास रखी हुई है.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि ये सारे कोरे आरोप हैं, सारा मामला स्कूल बिल्डिंग से जुड़ा है. उन्होंने कहा कि जिस सूची की बात की जा रही है, उसे सोशल वेलफेयर मिनिस्टर एचसी महादेवप्पा ने दी थी. सीएम ने वीडियो को गलत बताया है. सीएम ने कहा कि मैंने किसी भी तबादले के लिए कोई पैसा नहीं लिया है और विपक्षी नेता ऐसा साबित करते हैं, तो वह संन्यास लेने के लिए तैयार हैं.

डीके शिवकुमार ने कहा कि भाजपा बिना कोई सबूत के आरोप लगा रही है. उन्होंने कहा कि यतींद्र स्कूलों में बेंच और अन्य फर्नीचर उपलब्ध कराने के लिए पैसों को लेकर बातचीत कर रहे थे.

ये भी पढ़ें :बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र ने संभाला कर्नाटक बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष पद का भार

Last Updated : Nov 16, 2023, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details