दिल्ली

delhi

वेंकैया नायडू ने ओणम पर दी बधाई, हम्पी दौरे पर 'लक्ष्मी' ने गले में माला डालकर किया स्वागत

By

Published : Aug 21, 2021, 2:22 PM IST

देशवासियों को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को ओणम की बधाई दी. वहीं कर्नाटक के दौरे पर गए उपराष्ट्रपति ने यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल हम्पी का दौरा किया.

देशवासियों
देशवासियों

नई दिल्ली : देशवासियों को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को ओणम की बधाई देते हुए कामना की कि यह त्योहार सभी के लिए शांति एवं समृद्धि लाए.

ओणम से देश के विभिन्न हिस्सों में फसल कटाई की शुरुआत होती है. इस माैके पर उपराष्ट्रपति ने कहा यह केरल के महान राजा महाबली की स्मृति में भी मनाया जाता है, जिन्हें उनके बड़प्पन और उदारता के लिए जाना जाता है.

पूजा-अर्चना करते उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, कामना करता हूं कि यह जीवंत त्योहार सभी के लिए शांति, समृद्धि और खुशियां लेकर आए.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने यूनेस्को की विश्व धरोहर हम्पी का किया दौरा

कर्नाटक के दौरे पर गए उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज अपने परिवार के साथ यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल हम्पी का दौरा किया. हम्पी विजयनगर जिले के होस्पेट तालुक में स्थित है. यहां लक्ष्मी (हाथी का नाम) ने विरुपाक्षश्वर मंदिर में वेंकैया नायडू के गले में फूलों की माला डालकर उनका स्वागत किया. इतना नहीं लक्ष्मी ने उपराष्ट्रपति के परिवार के सदस्याें के गले में भी माला डालकर उनका स्वागत किया.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का स्वागत किया हाथी लक्ष्मी ने

उपराष्ट्रपति ने विरुपाक्ष, भुवनेश्वरी और पार्वती मंदिरों में भी पूजा-अर्चना की. इस दाैरान विद्यारण्य मठ के विद्यारण्य भारती स्वामीजी (Vidyaranya Bharathi Swamiji of Vidyaranya Math) भी उपस्थित थे.

हाथी लक्ष्मी ने वेंकैया नायडू के गले में माला डालकर किया स्वागत

इसे भी पढ़ें :राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम माेदी ने दी ओणम की बधाई

उपराष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर हम्पी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को पूरा करने के बाद वे कल हुबली जाएंगे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details