दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली : बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, विहिप ने बताया जिहादियों का कृत्य

दिल्ली के मंगोलपुरी में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने इसे इस्लामिक जिहादियों का कृत्य बताया है और आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

By

Published : Feb 12, 2021, 3:50 PM IST

Updated : Feb 12, 2021, 6:03 PM IST

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या
बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या

नई दिल्ली :विश्व हिन्दू परिषद ने दिल्ली में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या को इस्लामिक जिहादियों का कृत्य बताते हुए आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है. दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा नामक एक युवक की बुधवार रात उसके घर में घुस कर अपराधियों ने हत्या कर दी थी, जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल है.

बताया जा रहा है कि मृतक बजरंग दल का कार्यकर्ता था और राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे निधी समर्पण अभियान में भी सक्रिय था. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन विश्व हिन्दू परिषद को इसमें बड़ा षड्यंत्र नजर आ रहा है. शुक्रवार को विहिप के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन भी मृतक कार्यकर्ता के परिवार से मिलने पहुंचे.

विश्व हिन्दू परिषद की प्रतिक्रिया.

रिंकू शर्मा की निर्मम हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए सुरेंद्र जैन ने कहा कि अन्य समुदाय के कट्टर मानसिकता वाले अपराधियों ने रिंकू के परिवार के सामने चाकुओं से गोद कर हत्या की, लेकिन इस पर अभी तक किसी नेता का बयान सामने नहीं आया. इस घटना की आलोचना के लिए किसी सेक्युलर नेता के शब्द नहीं निकले हैं और न ही सांत्वना देने ही कोई पहुंचा है.

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह एक मॉब लिंचिंग है और हत्यारों ने रिंकु शर्मा के घर में घुस कर नृशंस हत्या को अंजाम दिया. इस घटना के पीछे इस्लामी जिहादियों का हाथ है, जिनको देश के सेक्युलर गैंग का संरक्षण प्राप्त है.

पढ़ें-मंगोलपुरी: आपसी झगड़े में BJP कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार

वहीं, पुलिस के मुताबिक, बुधवार की देर रात बर्थडे पार्टी के दौरान कुछ लोगों के बीच लड़ाई-झगड़ा हुआ और इस दौरान कुछ लोगों ने रिंकू नाम के शख्स की चाकू से वार कर हत्या कर दी. हालांकि, परिजनों ने आरोप लगाया है कि एक रंजिश के तहत हत्या की गई है.

Last Updated : Feb 12, 2021, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details