दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केरल: दिग्गज कांग्रेस नेता टीएच मुस्तफा का निधन

Congress leader Musthafa no more: केरल कांग्रेस के दिग्गज नेता टीएच मुस्तफा का आज निधन हो गया. वह 83 वर्ष के थे. वह 5 बार विधायक और मंत्री रह चुके थे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 14, 2024, 12:49 PM IST

Veteran Congress leader TH Musthafa passes away
केरल में दिग्गज कांग्रेस नेता टीएच मुस्तफा का निधन

एर्नाकुलम :पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता टीएच मुस्तफा का रविवार को कोच्चि के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 83 वर्ष के थे. वह लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे. उनके निधन की खबर से उनके पैतृक गांव में मातम छा गया. उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा रहा. कहा जा रहा है कि लोगों के बीच वह काफी लोकप्रिय नेता थे.

जानकारी के अनुसार उनके आवास पर सार्वजनिक श्रद्धांजलि के बाद, मुस्तफा के पार्थिव शरीर को आज रात 8 बजे मारमपल्ली जुमा मस्जिद कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. वह 1991 से 1995 तक करुणाकरण मंत्रालय में मंत्री रहे. उनका पोर्टफोलियो खाद्य और नागरिक आपूर्ति था. वह कुन्नाथुनाडु निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार केरल विधानसभा के लिए चुने गए.

उन्होंने अपना राजनीतिक जीवन एक युवा कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में शुरू किया और वह 14 वर्षों तक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे. टीकेएम हाइड्रो और फातिमा बीवी के बेटे मुस्तफा का जन्म 7 दिसंबर, 1941 को पेरुंबवूर में हुआ था. कुशल वक्ता के रूप में लोकप्रिय मुस्तफा ने अपना पहला विधानसभा चुनाव 1977 में अलुवा निर्वाचन क्षेत्र से जीता था. पांच बार के विधायक ने 1982, 1987, 1991 और 2001 में कुन्नाथुनाडु निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता था.

ये भी पढ़ें- केरल में लाइव टीवी कार्यक्रम के दौरान गिरे कृषि विशेषज्ञ, मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details