दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सांसद ओवैसी के आवास पर तोड़फोड़, पांच लोग हिरासत में

हैदराबाद से निर्वाचित सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित आवास पर तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है.

By

Published : Sep 21, 2021, 7:54 PM IST

Updated : Sep 21, 2021, 11:13 PM IST

owaisi
owaisi

नई दिल्ली : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली के अशोका रोड स्थित आवास पर तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने बताया है कि तेलंगाना की हैदराबाद सीट से सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के घर के बाहर तोड़फोड़ की घटना के बाद पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. घटना के समय सांसद अपने घर पर मौजूद नहीं थे.

वहीं, उस आवास में रहने वाले परिवार की सदस्य दीपा ने बताया कि पांच बजे के करीब सात-आठ लोग आए जो ईंट-पत्थर फेंक रहे थे. उनके हाथ में कुल्हाड़ी जैसी थी जो गेट में और कमरे के दरवाजे में मारी. वह अपना वीडियो भी बना रहे थे.

हमले का वीडियो

उनका कहना है कि 'वह लोग नारेबाजी कर रहे थे. औवेसी बाहर आओ चिल्ला रहे थे.' उन्होंने बताया कि पुलिस को फोन किया तो पुलिस आई और उनको ले गई. उनका कहना है कि पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ा है.

जानकारी देते संवाददाता

हमले के कुछ समय बाद हमलावरों ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. वीडियो में कुछ युवक सांसद के घर के बाहर तोड़फोड़ करते हुए दिख रहे हैं. वहीं ललित नामक युवक सांसद को सबक सिखाने की बात कह रहा है. ललित सांसद ओवैसी और उनके भाई के बयानों पर नाराजगी जता रहा है. इस वीडियो में उसके साथ पांच से छह युवक दिख रहे हैं. यह वीडियो चुनाव आयोग के दफ्तर के समीप सांसद के घर के बाहर बनाया गया है.

सुनिए प्रत्यक्षदर्शी ने क्या बताया

एक अन्य वीडियो में सांसद के घर के बाहर जाकर ये लोग पहले वीडियो बना रहे हैं. इसमें ललित नामक युवक सांसद के बयानों पर नाराजगी जताता है. इसके बाद उसके दो से तीन साथी हाथ में छोटी कुल्हाड़ी जैसा हथियार लेकर सांसद के घर की तरफ जाते हैं. वह घर के बाहर लगी नेम प्लेट और पते के बोर्ड को तोड़ देते हैं. इतना ही नहीं घर की लाइट को भी वह तोड़ देते हैं. वहां से एक बार फिर आरोपी संदेश देते हैं कि वह सांसद असद्दुदीन ओवैसी को सबक सिखाएंगे.

पढ़ें- गुजरात: साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से मिलना चाहते थे ओवैसी, नहीं मिली अनुमति

इस मामले में सांसद मार्ग थाना की पुलिस टीम जांच कर रही है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस इनके द्वारा जारी किए गए वीडियो को लेकर भी जांच कर रही है.

Last Updated : Sep 21, 2021, 11:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details