दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

वैक्सीन की दोनों डोज लगाकर असम आने वालों को कोविड के अनिवार्य परीक्षण से छूट

असम आने वाले जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है उन्हें असम स्टेशन और असम एयरपोर्ट पर अनिवार्य परीक्षण कराने की आवश्यकता नहीं है.

By

Published : Jun 26, 2021, 1:31 PM IST

Updated : Jun 26, 2021, 4:21 PM IST

arrival
arrival

गुवाहाटी :असम आने वाले जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें लगा चुकी हैं, उन्हें असम में हवाई अड्डों या रेलवे स्टेशनों पर आने के समय अनिवार्य परीक्षण की जरूरत नहीं है. असम सरकार ने यह फैसला लिया है.

बिहार के गया में भी जो लोग कोविड वैक्सीन लगवा चुके हैं उन्हें एक संस्था सिद्धार्थ कैम्पेशन ट्रस्ट मुफ्त में एक सप्ताह का राशन दे रही है. इसी कड़ी में बिहार के दरभंगा ( Darbhanga) जिले के एक सैलून संचालक ( Barber Shop Operator ) द्वारा अनोखी पहल करते हुए वैक्सीन लेते हुए सेल्फी या सर्टिफिकेट दिखाने पर लोगों की मुफ्त में हेयर कटिंग या सेविंग की जा रही है.

बता दें कि वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर स्तर पर काम कर रही है. वहीं विमानन कंपनियां भी यात्रियों को टिकट बुकिंग पर डिस्काउंट दे रही है.

पढ़ें :-शत प्रतिशत टीकाकरण वाला भारत का पहला गांव बना 'वेयान'

वहीं बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (bollywood actor sonu sood) ने शुक्रवार को एक नयी पहल सीओवीआरईजी की शुरुआत (Launch of a new initiative COVREG) की, जिसका उद्देश्य ग्रामीण भारत में कोविड-19 रोधी टीकाकरण (Anti Covid-19 Vaccination in Rural India) के पंजीकरण के लिए दुनिया का सबसे बड़ा स्वयंसेवी कार्यक्रम (world largest volunteer program) बनाना है.

Last Updated : Jun 26, 2021, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details