दिल्ली

delhi

वंशिका हत्याकांड में उत्तराखंड पुलिस का खुलासा, FB कमेंट ने ली जान

By

Published : Mar 4, 2022, 6:54 PM IST

Updated : Mar 4, 2022, 7:38 PM IST

उत्तराखंड पुलिस ने शुक्रवार को वंशिका बंसल हत्याकांड (Vanshika Bansal murder case) का पर्दाफाश किया. वंशिका बंसल की हत्या अपमान का बदला लेने के लिए की गई थी. ये पूरी कहानी एक फेसबुक कमेंट से शुरू हुई थी. मर्डर मिस्ट्री जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

वंशिका हत्याकांड
वंशिका हत्याकांड

देहरादून :उत्तराखंड पुलिस ने वंशिका हत्याकांड के 12 घंटे के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार (Uttarakhand Police arrested accused Aditya) कर लिया है. इसके साथ ही हत्या की वजह का खुलासा कर कहा कि डी फार्मा की छात्रा वंशिका बंसल की हत्या (D. Farma student murder in dehradun) फेसबुक पर कमेंट को लेकर हुई (Uttarakhand Police revealed reason of vanshika mudrer) थी. गिरफ्तार युवक का नाम आदित्य तोमर है और पुलिस ने उसे शिवगंगा एन्क्लेव इलाके से गिरफ्तार किया है. आदित्य के पास के एक तमंचा और खोखा भी जब्त किया गया है. दरअसल, आदित्य और वंशिका एक ही क्लास में पढ़ते थे. आदित्य यूपी के शामली जिले का रहने वाला है और देहरादून में रहता था.

उत्तराखंड पुलिस का खुलासा

एसएसपी जन्मेजय खडूंरी ने बताया कि वंशिका बंसल की फेसबुक पर एक तस्वीर को लेकर आदित्य तोमर ने कमेंट किया था. इसी को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई थी. यहीं से आदित्य तोमर ने वंशिका बंसल से रंजिश रखनी शुरू कर दी थी. हालांकि, पुलिस अभी कई और एंगल से भी मामले की जांच कर रही है.

आदित्य तोमर ने पुलिस को बताया कि वंशिका ने एक महीने पहले फेसबुक पर एक फोटो शेयर की थी, जिस पर उसने कमेंट किया था. वंशिका को कमेंट पसंद नहीं आया था और इसकी शिकायत वंशिका ने अपने सीनियर से की थी. इसके बाद सीनियर छात्रों ने डरा धमकाकर जबर्दस्ती वंशिका के पैर छुआकर उससे माफी मंगवाई थी. यही बात आदित्य को लग गई और उसने वंशिका से बदला लेने का तय कर लिया.

गुरुवार शाम करीब 4:45 बजे जब वंशिका कॉलेज हॉस्टल के बाहर दुकान के पास खड़ी थी, तभी आदित्य ने उसे गोली मार दी. गोली लगते ही वंशिका की मौके पर ही मौत हो गई थी. इस वारदात को अंजाम देने के बाद आदित्य तमंचा और बाइक वहीं पर छोड़कर फरार हो गया. आदित्य ने तमंचा यूपी के सहारनपुर जिले से खरीदा था.

पढ़ें :Vivekananda Reddy murder : सीबीआई जांच में चौंकाने वाले खुलासे, नायडू के बयान पर भड़की वाईएसआर कांग्रेस

पुलिस ने बताया कि वांशिका की हत्या करने के बाद आदित्य पूरी रात रायपुर के जंगल में छिपा था, ताकि सुबह होते ही वह देहरादून छोड़कर फरार हो सके. लेकिन पुलिस लगातार उसकी तलाश में लगी हुई थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से सहस्त्रधारा के पास शिवगंगा एन्क्लेव इलाके से उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ भी मामले की जांच की जा रही है. क्योंकि, वंशिका के पिता राकेश बंसल ने कॉलेज प्रबंधन पर फीस को लेकर धमकी देने और इस हत्याकांड में आरोपी का साथ देने का भी आरोप लगाया है. हालांकि, पुलिस की प्राथमिक जांच में ऐसा कुछ सामने नहीं आया है.

Last Updated : Mar 4, 2022, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details