दिल्ली

delhi

उत्तराखंड में 29 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, चारधाम यात्रा खोलने का लिया फैसला

By

Published : Jun 20, 2021, 1:40 PM IST

प्रदेश में कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 29 जून तक कर्फ्यू बढ़ा दिया है. शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि राज्य में कोविड-19 की स्थितियों को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया. 28 जून को एक बार फिर सरकार आगे के लिए फैसला लेगी. वहीं, चारधाम यात्रा के लिए भी इस बार सरकार ने अहम फैसला लेते हुए यात्रा को खोलने का निर्णय लिया है.

चारधाम यात्रा खोलने का लिया फैसला
चारधाम यात्रा खोलने का लिया फैसला

देहरादून :उत्तराखंड में कोरोना (Corona in Uttarakhand) का कहर अभी भी जारी है. प्रदेश सरकार ने कोरोना रोकथाम के लिए पहले 22 जून तक कर्फ्यू लगाया था, लेकिन अब कर्फ्यू को 29 जून तक बढ़ा दिया है. हालांकि, इस दौरान सरकार ने व्यापारियों को कुछ राहत दी है. उधर, चारधाम यात्रा को लेकर भी सरकार ने अहम फैसला लिया है. चारधाम यात्रा के लिए फैसला किया गया है कि अब 11 जुलाई से राज्य के सभी लोग चार धामयात्रा कर सकेंगे.

राज्य में कर्फ्यू एक सप्ताह बढ़ा

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में कोरोना की लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने कर्फ्यू को एक हफ्ते आगे बढ़ाया है. कर्फ्यू को 22 जून से 1 हफ्ते बढ़ाते हुए 29 जून तक कर दिया है. इस दौरान व्यापारियों को कुछ राहत देते हुए व्यापारिक प्रतिष्ठानों को हफ्ते में 5 दिन खोलने की अनुमति दे दी है. इस तरह सप्ताह में शनिवार और रविवार को दुकानें बंद रहेगी. होटल और रेस्तरां 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे. हालांकि, रेस्तरां के संचालकों के लिए आदेश है कि वह रात के 10 से सुबह 6 बजे तक रेस्तरां बंद रखेंगे.

पढ़ें :मुख्यमंत्री तीरथ ने देवभूमि की बेटी स्नेह राणा को दी शुभकामनाएं

चारधाम यात्रा को खोलने का फैसला

शासकीय प्रवक्ता (Government spokesperson) सुबोध उनियाल (Subodh Uniyal) ने यह साफ किया है कि अभी कोविड-19 की स्थितियों को देखते हुए सरकार ने कर्फ्यू पर फैसला लिया है. जबकि 28 जून को एक बार फिर सरकार आगे के लिए फैसला लेगी. वहीं, चारधाम यात्रा के लिए भी इस बार सरकार ने अहम फैसला लेते हुए यात्रा को खोलने का निर्णय लिया है. यात्रा के लिए फैसला किया गया है कि अब 11 जुलाई से सभी लोग चारधाम यात्रा कर सकेंगे.

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल

जबकि, इससे पहले 1 जुलाई से बदरीनाथ (Badrinath) में चमोली जिले के लोग केदारनाथ (Kedarnath), रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) के लोग गंगोत्री और यमुनोत्री में उत्तरकाशी जिले के लोग यात्रा कर सकेंगे. चारधाम यात्रा के लिए RT-PCR, Antigen और Rapid Test में से किसी भी एक की निगेटिव रिपोर्ट लानी आवश्यक होगी.

दूसरी ओर प्रदेश में आने वाले दूसरे राज्यों के लोगों को भी कुछ राहत देते हुए अब आरटी-पीसीआर के साथ ही एंटीजन और रैपिड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट को भी अनुमति दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details