दिल्ली

delhi

उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किया नियुक्त

By

Published : Sep 20, 2021, 11:14 PM IST

उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को भाजपा ने अहम जिम्मेदारी सौंपी है उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने मौर्य को पार्टी का राष्टीय उपाध्यक्ष घोषित किया है.

बेबी रानी मौर्य
बेबी रानी मौर्य

लखनऊ : उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 के चुनावों को लेकर भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. दोनों प्रदेशों में बीजपी की ही सरकार है और अगले साल होने वाले चुनाव में भी बीजेपी जीत को दोहराना चाहती है और इसके लिए हर मुमकिन कोशिशों में जुटी है.

बेबी रानी मौर्य को नई जिम्मेदारी

उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को भारतीय जनता पार्टी में अहम जिम्मेदारी दी है. मौर्य को बीजेपी ने पार्टी का राष्टीय उपाध्यक्ष बनाया है. उनको यूपी चुनाव में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है. इस जानकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पत्र के माध्यम से दी है. यह पत्र महासचिव अरुण सिंह ने जारी किया है. बेबी रानी मौर्य ने बीते दिनों उत्तराखंड के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद में उनको लेकर अनेक तरह के कयास लगाए जा रहे थे.

इससे पहले आगरा की मेयर थीं बेबी रानी मौर्य

बेबी रानी मौर्य आगरा की महापौर रह चुकी हैं. इसके अलावा महिला आयोग की सदस्य और बीजेपी महिला मोर्चा में भी शामिल रही हैं. उनको उत्तराखंड के राज्यपाल के पद से इस्तीफा देने के बाद से ही उनको बड़ी भूमिका दी जाने की चर्चा थी. भाजपा ने बेबी रानी मौर्य को अहम पद देकर विधानसभा चुनावों से पहले दलित वर्ग को साधने की कोशिश की है.

पंजाब में कांग्रेस के दलित मुख्यमंत्री के बाद भाजपा ने भी दलित कार्ड खेल दिया है. समाज के सबसे पिछडे़ वर्ग से आने वाली महिला को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है और आने वाले समय में उनको और बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है, जिसमें उनको आगरा की किसी विधानसभा सीट से विधायक के लिए टिकट देने के भी कयास लगाए जा रहे हैं.

इसे भी पढे़ं-अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हिरासत में शिष्य आनंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details