दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चीन बॉर्डर पर पिथौरागढ़ में लहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा, CM धामी ने किया लोकार्पण

चीन सीमा से सटे पिथौरागढ़ जिले में आज 100 फीट ऊंचा तिरंगा लहराया. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ में 100 फीट ऊंचे तिरंगे का लोकार्पण किया. सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज हर प्रदेशवासी की आन, बान और शान है. यहां लहराता ये तिरंगा आम जनमानस की देशभक्ति को और मजबूत करेगा.

By

Published : Nov 13, 2021, 2:55 PM IST

चीन बॉर्डर
चीन बॉर्डर

पिथौरागढ़: सीएम पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ दौरे पर हैं. सीएम यहां कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ में 100 फीट ऊंचे तिरंगे का लोकार्पण किया. वहीं सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज हर प्रदेशवासी की आन, बान और शान है. यहां लहराता ये तिरंगा आम जनमानस की देशभक्ति को और मजबूत करेगा.

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि पिथौरागढ़ में 'आजादी के अमृत महोत्सव' को आगे बढ़ाते हुए यहां स्थित वरदायिनी मंदिर परिसर में स्थापित किए गए 100 फीट ऊंचे तिरंगे का लोकार्पण करने व इसको फहराने का सौभाग्य मिला. वहीं सीएम धामी अपने व्यस्त शेड्यूल के दौरान कुछ समय मॉर्निंग वाक के लिए भी निकाले. रास्ते में उन्हें दो नन्हें-मुन्ने बच्चे मिल गए. सीएम धामी ने उनके साथ फोटो खिंचवाई और स्वास्थ्य के प्रति उनकी जागरूकता की सराहना की. जिसकी फोटो उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की.

ये भी पढ़ें - 100 करोड़ खुराक: देश का सबसे बड़ा खादी तिरंगा लालकिले पर प्रदर्शित किया जाएगा

बीते दिन सीएम ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ क्षेत्र में जारी विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक में विकास कार्यों को बढ़ावा देने व इनकी गति में तेजी लाने के दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं, ताकि आम जनता को जल्द से जल्द इन योजनाओं का लाभ मिल सके.

बता दें कि सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी पिथौरागढ़ जिले के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. बीते दिन अपने परिवार के साथ पिथौरागढ़ पहुंचे सीएम धामी का नैनी सैनी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया. 13 नवंबर यानी आज मुख्यमंत्री डीडीहाट विकासखंड में स्थित अपने पैतृक गांव हड़खोला का दौरा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details