दिल्ली

delhi

Uttarakhand CM On India Alliance: विपक्षी गठबंधन पर बरसे UK सीएम, गठबंधन को बताया ठगबंधन, बोले-भारत और वंदेमातरम से परेशानी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 19, 2023, 10:10 PM IST

Updated : Sep 19, 2023, 10:16 PM IST

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी सोमवार को एमपी के सागर जिले के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने खुरई में जन आशीर्वाद यात्रा में हिस्सा लिया. इस दौरान सीएम धामी ने इंडिया एलायंस पर निशाना साधते हुए उसे गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन बताया.

Uttarakhand CM On India Alliance
विपक्ष पर बरसे सीएम धामी

विपक्षी गठबंधन पर बरसे सीएम धामी

सागर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पूरे प्रदेश में निकाली जा रही बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के तहत सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सागर पहुंचे. सागर में उन्होंने खुरई विधानसभा में जन आशीर्वाद यात्रा में हिस्सा लिया. जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी शामिल हुए. बता दें पुष्कर सिंह धामी का बचपन सागर में बीता है. उनके पिता सेना में सूबेदार थे और पुष्कर सिंह धामी की हाई स्कूल की पढ़ाई सागर में हुई है. आज खुरई में जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए पुष्कर सिंह धामी ने विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा "ये गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है. इनसे सतर्क रहने की जरुरत है."

देवभूमि से देश की हृदयभूमि आना सौभाग्य:सागर पहुंचकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने पढ़ाई के दोनों को याद करते हुए कहा कि "सागर आना मेरे लिए किसी सपने से कम नहीं है. यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस देश की देवभूमि से हृदय भूमि पर आने का मौका मिला. आप लोगों को जानकारी होगी कि मेरा बचपन सागर में बीता है. आठवीं से लेकर दसवीं तक मैंने सागर के सदर इलाके के डीएसबी स्कूल में पढ़ाई की है. दोस्तों के साथ का वक्त सागर की गलियों में खेलकूद की यादें आज भी मेरे दिमाग में ताजा है, मेरा सौभाग्य है कि मुझे यहां फिर आने का मौका मिला."

जन आशीर्वाद यात्रा में सीएम धामी और सीएम शिवराज

विपक्षी गठबंधन पर बरसे धामी:खुरई में जन आशीर्वाद यात्रा के रोड शो के बाद विशाल आम सभा को संबोधित करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस और विपक्षी दलों द्वारा बनाए गए गठबंधन को निशाने पर लिया. उन्होंने जनता से कहा कि इन लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है. हमारे सनातन धर्म में लोग दीर्घ जीवी रहने के लिए चींटी को आटा खिलाते हैं और विषैले सांपों को नाग पंचमी पर दूध पिलाते हैं. उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि जिनको भारत की संस्कृति, सनातन धर्म और भारत नाम के साथ-साथ राष्ट्रवाद और वंदे मातरम शब्द से चिढ़ है. वह देश का भला कैसे कर सकते हैं, इसलिए जनता को इन से सावधान रहने की जरूरत है."

मंच में मौजूद बीजेपी के दिग्गज नेता

ये भी पढ़ें...

गिनाई भाजपा की उपलब्धियां: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने अपने संबोधन के दौरान मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि "खुरई में जिस तरह से लोगों ने हम लोगों पर प्यार लुटाया है, तो मुझे भरोसा हो गया है कि एक बार फिर एमपी में भाजपा को बहुमत मिलेगा. उन्होंने खुरई की जनता से अपील की कि मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जिस तरह से खुरई का विकास किया है. आप लोगों को उनसे कहना चाहिए कि आपको इधर वोट मांगने की जरूरत नहीं है. आपका चुनाव हम लोग लड़ेंगे और आपको जिताएंगे."

जन आशीर्वाद यात्रा के पहले दोस्तों से की मुलाकात: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सागर के ढाना स्थित हवाई पट्टी पर विशेष विमान से पहुंचे. जहां उनका स्वागत करने के लिए नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के अलावा भाजपा के कार्यकर्ता पदाधिकारी और उनके बचपन के मित्र थे. उत्तराखंड के सीएम ने खुरई रवाना होने से पहले सागर में अपने बचपन की दोस्तों के साथ मुलाकात की और उनके हाल-चाल जाना और बचपन की यादें ताजा की.

Last Updated : Sep 19, 2023, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details