दिल्ली

delhi

Uttarakhand Bus Accident: MP के 28 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 25 की मौत, बचाव कार्य जारी

By

Published : Jun 5, 2022, 11:08 PM IST

यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास हुए हादसें 25 यात्रियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में लगे हुए हैं. डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि बस उत्तरकाशी के लिए मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से आ रही थी, बस में मध्यप्रदेश के 28 यात्री सवार थे. देखिए लिस्ट -

Uttarakhand Bus Accident twenty five died
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

उत्तरकाशी/भोपाल। यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास एक यात्रियों से भरी बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि बस में 28 लोग सवार थे. रेस्क्यू टीम ने अभी तक 25 लोगों के शव बरामद कर लिये हैं. वहीं, पूरे मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बातचीत की है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यमुनोत्री हादसे पर शोक जताया है. सीएम धामी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

पन्ना के 25 लोगों की उत्तराखंड में मौत
पन्ना के 25 लोगों की उत्तराखंड में मौत

सीएम शिवराज ने किया मदद का ऐलान: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मदद का ऐलान किया है, मृतकों को परिजनों को पांच-पांच लाख की सहायता राशि दी जाएगी. घायलों को 50-50 हजार की सहायता राशि दी जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रात में उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ स्थानीय मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह और 4 वरिष्ठ अधिकारी उत्तराखंड जाएंगे. रात को देहरादून में पूरे रेस्क्यू और घायलों की व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग के साथ-साथ मुख्यमंत्री सुबह होते ही उत्तरकाशी के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा भी उत्तराखंड जाएंगे, वे सुबह भोपाल पहुंचकर नियमित फ्लाइट से दिल्ली रवाना होंगे और दिल्ली से उत्तराखंड पहुंचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details