दिल्ली

delhi

उत्तराखंड : हरक सिंह रावत को BJP ने दिखाया बाहर का रास्ता, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

By

Published : Jan 16, 2022, 11:32 PM IST

हरक सिंह रावत को बीजेपी ने पार्टी से बर्खास्त कर दिया है. साथ ही उन्हें कैबिनेट से भी हटा दिया गया है. सोमवार को उनके कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है.

harak singh rawat
हरक सिंह रावत (फाइल फोटो)

देहरादून:उत्तराखंड में बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम हुआ है. बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इसकी पुष्टि की है. इसके साथ ही हरक सिंह रावत को कैबिनेट से भी हटा दिया गया है. काफी दिनों से हरक सिंह के कांग्रेस में जाने के कयास लगाये जा रहे थे.

आज शाम को ही हरक सिंह रावत दिल्ली पहुंचे थे. बताया जा रहा था कि वे अपनी पुत्रवधू अनुकृति के लिए टिकट की पैरवी करने के लिए यहां पहुंचे थे. मगर इस बीच ऐसे राजनीतिक समीकरण बने की बीजेपी ने उन्हें पार्टी से ही बर्खास्त कर दिया है.

इससे पहले हरक सिंह रावत बीजेपी की कोर ग्रुप की मीटिंग में भी नहीं पहुंचे थे. कोर ग्रुप का सदस्य होने के बावजूद भी हरक सिंह मीटिंग में नहीं आए थे. जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि हरक सिंह नाराज हैं. दरअसल हरक सिंह, लैंसडाउन से अपनी पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं के लिए टिकट की पैरवी कर रहे हैं, मगर लैंसडाउन से विधायक दिलीप रावत इसके विरोध में हैं. साथ ही भाजपा संगठन भी हरक से नाराज है. कहा जा रहा है इसी को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें - 'टिकट के लिए सिर्फ पर्रिकर का पुत्र होना ही पर्याप्त नहीं', फडणवीस के इस बयान पर भड़के उत्पल पर्रिकर

थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ: चर्चा है कि कल दिल्ली में पूर्व सीएम हरीश रावत और प्रदेश के दूसरे नेताओं की मौजूदगी के साथ ही कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं के सामने हरक सिंह और उनकी पुत्रवधू अनुकृति कांग्रेस का दामन थाम सकती हैं. वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि हरक सिंह रावत के साथ ही कुछ दूसरे विधायक भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details