दिल्ली

delhi

US National Booked For Smoking Flight : एयर इंडिया की फ्लाइट के बाथरूम में सिगरेट पीने और बदतमीजी के आरोप में US सिटीजन पर केस दर्ज

By

Published : Mar 12, 2023, 10:33 AM IST

चालक दल सदस्यों ने पुलिस को बताया कि रमाकांत के व्यवहार से सभी यात्री डर गए. उसने उड़ान के दौरान काफी हंगामा किया. एयर इंडिया के चालक दल के सदस्य ने सहार पुलिस को बताया कि रमाकांत हमारी बात सुनने के लिए तैयार नहीं था और हम पर चिल्ला रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई :मुंबई पुलिस ने रविवार को कहा कि एयर इंडिया लंदन-मुंबई उड़ान के दौरान बाथरूम में धूम्रपान और यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में एक अमेरिकी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 37 वर्षीय रमाकांत के खिलाफ मुंबई के सहार पुलिस स्टेशन ने 11 मार्च को उड़ान के बीच में असुविधा पैदा करने के लिए केस दर्ज किया है. मुंबई पुलिस के अनुसार, आईपीसी की धारा 336 और विमान अधिनियम 1937 की धारा 22, 23 और 25 के तहत केस दर्ज किया गया है.

पढ़ें : Amit Shah Attends 54th CISF Raising Day In Hyderabad : हैदराबाद में सीआईएसएफ के 54वें स्थापना दिवस में शामिल हुए अमित शाह

पुलिस ने विमाल के चालक दल के हवाले से बताया कि उड़ान में धूम्रपान की अनुमति नहीं रहती है. जैसे ही आरोपी बाथरूम गया अलार्म बजने लगा. जब हम सभी चालक दल बाथरूम की ओर भागे तो देखा कि उसके हाथ में एक सिगरेट है. केबिन क्रू ने तुरंत सिगरेट उसके हाथ से फेंक दी. फिर रमाकांत ने चिल्लाना शुरू कर दिया. चालक दल के सदस्य ने बताया कि वह उसे किसी तरह उसकी सीट पर ले गए. लेकिन रमाकांत इतने पर ही नहीं रुका उसने कुछ देर बाद विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की.

पढ़ें : Kanpur Dehat : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के 5 लोगों की जलकर मौत

चालक दल सदस्यों ने पुलिस को बताया कि रमाकांत के व्यवहार से सभी यात्री डर गए. उसने उड़ान के दौरान काफी हंगामा किया. एयर इंडिया के चालक दल के सदस्य ने सहार पुलिस को बताया कि रमाकांत हमारी बात सुनने के लिए तैयार नहीं था और हम पर चिल्ला रहा था. चालक दल के सदस्यों ने बताया कि फिर हमने उसके हाथ-पैर बांध दिए और उसे सीट पर बैठा दिया. आरोपी यात्री इतने पर भी शांत नहीं हुआ और सिर पीटने लगा.

पढ़ें : Ancient era statues collected: कोलकाता में म्यूजियम के लिए जमा की जा रही प्राचीन काल की दुर्लभ मूर्तियां

पुलिस ने कहा कि यात्रियों में एक व्यक्ति डॉक्टर था. उसने आकर उसकी जांच की. फिर रमाकांत ने कहा कि उसके बैग में कुछ दवा है, लेकिन बैग की जांच करने पर एक ई-सिगरेट बरामद हुई. फ्लाइट के लैंड होने के बाद यात्री रमकांत को सहार पुलिस को सौंप दिया गया. जहां उन्हें हिरासत में लेकर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने कहा कि आरोपी भारतीय मूल का है लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका का नागरिक है और उसके पास अमेरिकी पासपोर्ट है. पुलिस ने कहा कि हमने आरोपी के खून के नमूने को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है ताकि पुष्टि की जा सके कि वह नशे की हालत में था या मानसिक रूप से परेशान था. आगे के ब्योरे की प्रतीक्षा है.

पढ़ें : PM Modi visit Karnataka today: बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी, 75 मिनट में होगी 3 घंटे की यात्रा
(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details