दिल्ली

delhi

बारां में हुआ बवाल: कांग्रेस नेता की मौत से आक्रोशित लोगों ने बस को लगाई आग, पुलिस की गाड़ी पर किया पथराव

By

Published : Aug 17, 2023, 6:50 PM IST

Updated : Aug 17, 2023, 9:22 PM IST

जमीनी विवाद और राजनीतिक रंजिश में हुए हमले में गंभीर रूप से घायल कांग्रेस नेता दिनेश मीणा की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. दिनेश की मौत से आक्रोशित लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए एक बस में आग लगा दी. साथ ही पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव किया है.

Rajasthan Latest News  Baran latest news  ETV Bharat Rajasthan News  Rajasthan Hindi News  Uproar in Rajasthan Baran  people angry over death Congress leader  Congress leader Dinesh Meena  set fire on bus  threw stones at police vehicle  राजस्थान के बारां में बवाल  कांग्रेस नेता की मौत से ग्रामीण आक्रोशित  आक्रोशित लोगों ने बस में लगाई आग  दिनेश मीणा पर हुआ था जानलेवा हमला  24 जुलाई को हुआ था कांग्रेस नेता पर जानलेवा हमला  जयपुर में इलाज के दौरान हुई मौत  बारां में हुआ बवाल  आक्रोशित लोगों ने बस को लगाई आग  राजनीतिक रंजिश में हत्या  कांग्रेस नेता दिनेश मीणा  झारखंड निवासी दिनेश मीणा
Rajasthan Latest News Baran latest news ETV Bharat Rajasthan News Rajasthan Hindi News Uproar in Rajasthan Baran people angry over death Congress leader Congress leader Dinesh Meena set fire on bus threw stones at police vehicle राजस्थान के बारां में बवाल कांग्रेस नेता की मौत से ग्रामीण आक्रोशित आक्रोशित लोगों ने बस में लगाई आग दिनेश मीणा पर हुआ था जानलेवा हमला 24 जुलाई को हुआ था कांग्रेस नेता पर जानलेवा हमला जयपुर में इलाज के दौरान हुई मौत बारां में हुआ बवाल आक्रोशित लोगों ने बस को लगाई आग राजनीतिक रंजिश में हत्या कांग्रेस नेता दिनेश मीणा झारखंड निवासी दिनेश मीणा

कांग्रेस नेता की मौत से ग्रामीण आक्रोशित

बारां.जमीनी विवाद व राजनीतिक रंजिश के बीच 24 जुलाई को हुए जानलेवा हमले में घायल कांग्रेस नेता दिनेश झारखंड की बुधवार को मौत हो गई. दिनेश की मौत को बाद मीणा समाज के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. गुरुवार को जयपुर से पुलिस की निगरानी में शव को झारखंड गांव ले जाया जा रहा है. इस बीच घटना से आक्रोशित लोग सड़क पर प्रदर्शन करते हुए लोक परिवहन की बस में तोड़फोड़ करने के साथ ही आग लगा दी. साथ ही पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव किया गया है. तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. वहीं, मामले में कोटा रेंज आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए एहतियातन अतिरिक्त पुलिस जाब्ते की तैनाती की गई है. साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बारां एसपी राजकुमार चौधरी को निर्देशित किया गया है.

जानकारी के मुताबिक अटरू तहसील के गांव झारखंड निवासी दिनेश मीणा पर 24 जुलाई को बंमोरी कस्बे के बाद जानलेवा हमला हुआ था. दिनेश का इलाज जयपुर में चल रहा था, जहां उसकी बुधवार को मौत हो गई. दिनेश की मौत को लेकर मीणा समाज के लोगो में काफी आक्रोश बना हुआ है. क्योंकि इस मामले का आरोप कांग्रेस के ही नेताओं पर लगा है. घटना से आक्रोशित लोगों ने कांग्रेस नेता और राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व महासचिव नरेश मीणा के नेतृत्व में विरोध शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें -कांग्रेस नेता गौरव शर्मा हत्याकांड के विरोध में बारां बंद, सीबीआई जांच और आरोपियों को फांसी की मांग

बस में लगाई आगःलोग अपने हाथों में तलवारें, लाठी-डंडे, सरिए लेकर सड़कों पर आ गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान गऊघाट के नजदीक बारां से झालावाड़ होकर कोटा जाने वाली लोक परिवहन की बस को रुकवा लिया, इस बस में सवार सभी यात्रियों को लोगों ने नीचे उतार. इसके बाद पुलिस के सामने ही देखते ही देखते लोगों ने बस के कांच फोड़ना शुरू कर दिया. बाद में बस को आग लगा दिया, जिससे बस जल गई.

मृतक कांग्रेस नेता दिनेश मीणा

इस दौरान प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे नरेश मीणा ने लोगों को रोकने की कोशिश भी की, लेकिन उपद्रवी भीड़ ने एक नहीं सुनी. साथ ही एक पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव किया गया है. हंगामे की स्थिति को देखते हुए गांव व घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है. पुलिस और प्रशासन मौके पर नजर बनाए हुए है. आक्रोशित लोग अटरू से खानपुर जाने वाली सड़क को जाम कर के बैठे हुए हैं. इनका आरोप है कि घटना में शामिल करीब दो दर्जन आरोपियों को पुलिस बीते 20 दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

पढ़ेंः Elderly Couple Murdered Case : बारां में परिवार से अलग रह रहे बुजुर्ग दंपती की घर में घुसकर हत्या

यह था पूरा मामलाःजानकारी के मुताबिक अटरू तहसील के गांव झारखंड निवासी दिनेश मीणा पर 24 जुलाई को बंमोरी कस्बे के बाद जानलेवा हमला हुआ था. दिनेश मीणा कांग्रेस से जुड़े हुए थे. दिनेश पर जमीनी विवाद और राजनीतिक रंजिश के चलते धारदार हथियारों से लैस लोगों ने हमला किया था. इसमें अन्य लोगों ने जब बीच बचाव किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई थी. घटना में गंभीर रूप से घायल दिनेश को जयपुर रेफर किया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा था. इस बीच बुधवार को दिनेश की मौत हो गई. इस घटनाक्रम को लेकर मोहनलाल मीणा ने रिपोर्ट दी थी. इसमें बमोरी निवासी पंकज धाकड़, जगदीश, ललित, जगमोहन, द्वारकालाल अन्य व्यक्तियों पर हमला करने का आरोप लगाया गया था.

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात करते परिजन.

किरोड़ी लाल मीणा ने की लड़ाई लड़ने की घोषणाःदिनेश झारखंड के मामले में भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने न्याय दिलाने के लिए समर्थन की घोषणा की है. साथ ही मुख्यमंत्री से सवाल जवाब भी किया है. उन्होंने कहा कि दिनेश झारखंड के मामले में अटरू निवासी पीड़ित परिवार के सदस्य मेरे निवास पर मुलाक़ात की है. इस हत्या को 25 लोगों ने अंजाम दिया है, यह बहुत ही निंदनीय है. परिजनों ने घटना के 22 दिन बीत जाने के बाद भी हत्यारों को नहीं पकड़ने का आरोप लगाया है. साथी इस मामले में यह भी आरोप लगाया कि हत्यारों को मंत्रियों व विधायकों का संरक्षण प्राप्त है. राजनैतिक प्रभाव के कारण पुलिस प्रशासन हत्यारों को नहीं पकड़ रही है. उन्होंने कहा कि मेरी सरकार से मांग है कि हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार कर परिजनों को उचित मुआवज़ा दें नहीं तो अन्याय के खिलाफ न्याय की लड़ाई लडूंगा.

Last Updated : Aug 17, 2023, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details