दिल्ली

delhi

sarkari Naukri 2021 : यूपीपीएससी ने निकालीं हैं बंपर भर्तियां, ऑनलाइन आवेदन शुरू

By

Published : Jul 1, 2021, 9:03 AM IST

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. चयन प्रक्रिया के जरिए चिकित्सा शिक्षा विभाग, यूपी (एलोपैथी) में कुल 128 पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी.

सरकारी नौकरी
सरकारी नौकरी

हैदराबाद : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. भले ही प्राइवेट जॉब के मौके ज्यादा हों लेकिन आज भी अधिकांश लोगों की पहली पसंद सरकारी नौकरी ही है. दरअसल भविष्य की सुरक्षा लोगों को Government jobs की तरफ आकर्षित करती है. अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. जल्द करें अप्लाई.

आयु सीमा

यूपीपीएससी के रिक्त पदों पर आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की आयु 26 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए. असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित आवेदकों को प्रतिमाह 68,900 रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है.

पढ़ें : बैंक ऑफ बड़ौदा में बंपर वैकेंसी, ऑनलाइन करें अप्लाई- मौका छूट ना जाए

योग्यता

यूपीपीएससी की रिक्तियों के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी के पास प्रासंगिक विषय में स्नातकोत्तर की डिग्री होना अनिवार्य है. इसके अलावा भारतीय चिकित्सा परिषद यानी मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में स्नातकोत्तर करने वाले अभ्यर्थी भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों के पास स्नातकोत्तर छात्र के रूप में जूनियर रेजीडेंट / रजिस्ट्रार / डिमॉन्स्ट्रेटर / ट्यूटर के रूप में संबंधित विषय में तीन साल का शिक्षण अनुभव होना चाहिए. इसके साथ ही संबंधित विषय में सीनियर रेजीडेंट के रूप में एक वर्ष का अनुभव भी अनिवार्य है.

128 पदों पर आवेदकों की भर्ती

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. चयन प्रक्रिया के जरिए चिकित्सा शिक्षा विभाग, यूपी (एलोपैथी) में कुल 128 पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी. इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर 26 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details