दिल्ली

delhi

अखिलेश का दांव : डिप्टी CM केशव प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी अनुप्रिया पटेल की बहन पल्लवी

By

Published : Feb 2, 2022, 3:56 PM IST

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ( Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav) ने नया दांव खेला है. सपा ने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Union Minister Anupriya Patel) की बहन पल्लवी पटेल को टिकट दिया है. पल्लवी को कौशाम्बी की सिराथू सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ उतारा गया है.

Pallavi Patel  Keshav Prasad Maurya
पल्लवी केशव प्रसाद

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने बुधवार को तीन उम्मीदवारों की घोषणा की. सपा की इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की बहन पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) का नाम भी शामिल है.

पल्लवी को कौशाम्बी की सिराथू सीट ( Sirathu seat of Kaushambi) से उतारा गया है. वह उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को चुनौती देंगी. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पटेल और कुर्मी बिरादरी को साधने के लिए पटेल उम्मीदवार उतारा है. पल्लवी पटेल 'अपना दल' के संस्थापक सोने लाल पटेल की बेटी हैं. पिता सोनेलाल पटेल की 2009 में एक हादसे में अचानक मौत के बाद अनुप्रिया पटेल ने राजनीति का दामन थामा था.

फाजिलनगर सीट से लड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य

भाजपा छोड़कर हाल ही में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को सपा ने कुशीनगर की फाजिलनगर सीट (Fazilnagar seat of Kushinagar) से प्रत्याशी बनाया गया है.

स्वामी प्रसाद की परंपरागत सीट पडरौना विधानसभा रही है. वहां से स्वामी प्रसाद तीन बार विधायक रहे हैं. सपा में शामिल होने पर स्वामी प्रसाद ने कहा था कि उन्हें जहां से भी पार्टी टिकट देगी वह लड़ेंगे. जिस भूमिका में चाहे उनका इस्तेमाल किया जाए. वहीं, पडरौना से भाजपा की ओर से आरपीएन सिंह को उतारे जाने की अटकलों पर स्वामी प्रसाद ने कहा कि अगर बीजेपी उन्हें मैदान में उतारती है तो शायद आरपीएन सिंह से कमजोर कोई उम्मीदवार नहीं होगा.

इसके अलावा समाजवीदी पार्टी ने अभिषेक मिश्रा (Abhishek Mishra) को टिकट दिया है, जिन्होंने 2017 का चुनाव लखनऊ उत्तर से सरोजिनी नगर सीट से भाजपा के राजेश्वर सिंह के खिलाफ लड़ा था.

जानिए अब्दुल्ला आजम के खिलाफ प्रत्याशी उतारने पर क्या बोलीं अनुप्रिया पटेल

PTI

ABOUT THE AUTHOR

...view details