दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

UP Police के हेड कांस्टेबल की बेटी शाइस्ता परवीन बनी लेडी डॉन, चला रही अतीक अहमद का गिरोह

माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का नाता पुलिस घराने से रहा है. शाइस्ता के पिता यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल रहे हैं. अब शाइस्ता परवीन लेडी डॉन बन चुकी है और अतीक के गिरोह को चला रही है. उमेश पाल हत्याकांड के बाद से वह अंडरग्राउंड है. उसके तीन बेटे और पति जेल में बंद हैं, जबकि दो बेटे लापता हैं. जानें कैसे अर्श से फर्श पर आया अतीक अहमद का परिवार.

By

Published : Apr 5, 2023, 6:32 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे जेल में बंद हैं. लेकिन, उसका साम्राज्य उसी तरह चल रहा है, जैसा अतीक के बाहर रहने पर चलता था. अतीक के काले कारोबार को अब उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन देख रही है. जब तक अतीक अहमद पावर में था शाइस्ता परवीन का नाम किसी ने नहीं सुना था. शाइस्ता सिर्फ घर संभालती थी. पांच बेटों और पति की जिम्मेदारी उन पर थी. लेकिन, अब वही शाइस्ता लेडी डॉन बनकर काम कर रही है.

प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद से शाइस्ता अंडरग्राउंड है. लेकिन, पता चला है कि पैसों के लेने-देन और अतीक की प्रॉपर्टी के सारे काम शाइस्ता अतीक से भी बेहतर तरीके से निभा रही है. 1972 में जन्मी प्रयागराज में धूमनगंज इलाके की रहने वाली शाइस्ता परवीन का ताल्लुक पुलिस परिवार से है. उसके पिता यूपी पुलिस में हेड कॉन्सटेबल थे.

पांच भाई बहनों में शाइस्ता सबसे बड़ी थी. प्रयागराज के किदवई गर्ल्स इंटर कॉलेज से शाइस्ता ने ग्रेजुएशन किया और फिर माफिया अतीक अहमद से निकाह हो गया. शादी के बाद पांच बेटे हुए तो शाइस्ता घर संभालने में ही व्यस्त हो गई, लेकिन अब पूरा परिवार जेल में है तो शाइस्ता ने घर से बाहर निकलकर पूरे कारोबार को संभाल लिया.

शाईस्ता को क्यों गिरफ्तार नहीं कर पा रही पुलिसःलेडी डॉन शाइस्ता पर पुलिस भी शिकंजा नहीं कस पा रही है. अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी जैसे बड़े माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने वाली पुलिस शाइस्ता को पकड़ने में नाकामयाब हो रही है. पिछले एक महीने से शाइस्ता अंडरग्राउंड है, जिसको पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस को इस बात की भनक है कि वह उत्तर प्रदेश में ही कहीं छुपी हुई है, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं कर पा रही.

24 फरवरी को धूमनगंज इलाके में उमेश पाल हत्याकांड हुआ, जिसमें अतीक अहमद का पूरा परिवार नामजद हो गया और अब अतीक की पत्नी शाइस्ता 25 हजार की इनमिया है. वहीं, शाइस्ता के तीसरे बेटे असद पर ढाई लाख रुपए का इनाम है. वो भी फरार है. शाइस्ता का चौथा बेटा अहजम और पांचवा बेटा अबान लापता हैं.

ये भी पढ़ेंः Umesh Pal murder Case : अतीक अहमद के बहनोई को कस्टडी रिमांड में लेने की तैयारी कर रही पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details