दिल्ली

delhi

यूपी के मंत्री रघुराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- हमारी संख्या कम न हो इसलिए युवा चार बच्चे पैदा करें

By

Published : Apr 2, 2023, 9:23 PM IST

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से जयपुर में हुई केसरिया महापंचायत में उप्र सरकार के मंत्री रघुराज सिंह ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हमारी संख्या कम न हो इसलिए युवा चार बच्चे पैदा करें. वहीं यूपी के सांसद बृजभूषण ने महिला पहलवानों के शोषण के आरोपों को नकार दिया.

UP Minister Raghuraj singh statement in Jaipur
यूपी के मंत्री रघुराज सिंह का बड़ा बयान

यूपी के मंत्री रघुराज सिंह का बड़ा बयान

जयपुर. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से विद्याधर नगर स्टेडियम में केसरिया महापंचायत का आयोजन हुआ. इसमें अन्य राज्य़ों से भी राजपूत सहित स्वर्ण समाज के लोगों ने शिरकत की. इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री रघुराज सिंह ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हमारी संख्या कभी कम नहीं होनी चाहिए इसलिए युवाओं को कम से कम चार बच्चे पैदा करने चाहिए. इसके अलावा यूपी के सांसद बृजभूषण सिंह ने महिला पहलवानो की ओर से लगाए गए शोषण के आरोपों को नकारा और कहा कि उनके आरोप हवा में ही रह गए.

केसरिया महापंचायत में उत्तर प्रदेश के मंत्री रघुराज सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज को एकजुट होना होगा. हमने पूर्व में कई गलतियां की हैं जिससे हमारा देश 1000 साल तक गुलाम रहा. अब ऐसी गलती नहीं करनी है. पूरे देश में रामराज स्थापित करना होगा और इसकी शुरुआत हो चुकी है. हमें अपनी ताकत पहचानने की आवश्यकता है. हमने पाकिस्तान और चीन को बिल में घुसा दिया है. जयपुर से पूरे हिंदुस्तान के लिए एक संदेश जाना चाहिए.

पढ़ें.Rajput Mahapanchayat : सवर्ण समाज के लिए उठी 14 फीसदी आरक्षण की मांग, बीजेपी- कांग्रेस के नेता रहे दूर

हमें अपनी जनसंख्या में कटौती नहीं करनी
रघुराज सिंह ने कहा कि हमें अपनी जनसंख्या में कटौती नहीं करनी है. हमें दो की बजाय चार चार बच्चे पैदा करने चाहिए. हमने दो ही बच्चे पैदा किए हैं तो हमसे बड़ी गलती हो गई है. युवाओं को कम से कम चार बच्चे पैदा करने चाहिए. उन बच्चों को हम पालेंगे. उन्होंने समुदाय विशेष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले वे ढाई करोड़ थे और अब 32 करोड़ हो चुके हैं. हम रणबांकुरे हैं और हमें सुविधा भोगी नहीं बनना चाहिए.

सांसद बृजभूषण सिंह का बयान

कार्यक्रम को चुनाव से जोड़कर न देखें
केसरिया महापंचायत में शिरकत करने आए उत्तर प्रदेश के सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम को चुनाव से जोड़कर न देखा जाए. इसमें समाज के लिए कुछ मांग उठाई गई हैं. इसमें कांग्रेस और भाजपा के अलावा भी कई विचारधाराओं के लोग शामिल हैं. जिस तरह भगवान श्री कृष्ण कर्म किया करते थे वैसे ही सबको अपना-अपना कर्म करना चाहिए. एक सवाल के जवाब में बृजभूषण सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज की ओर से मुख्यमंत्री बनाने की कोई बात महापंचायत में नहीं की गई है. क्षत्रिय समाज ने हमेशा से ही त्याग किया है. इस समाज में वसुदेव कुटुंबकम की भावना निहित है.

पढ़ें.ब्राह्मण महापंचायत के मंच से EWS आरक्षण, हिंदू रिलीजियस एक्ट बनाने और परशुराम जन्मोत्सव पर राष्ट्रीय अवकाश की उठी मांग

महिला पहलवानों का आरोप हवा में था, इसलिए हवा में रह गया
महिला पहलवानों की ओर से शोषण के आरोप पर बृजभूषण ने कहा कि उनका आरोप हवा में था और हवा में ही रह गया. जांच कमेटी की रिपोर्ट अभी आना बाकी है. मैंने पूछा था कि शोषण किसके साथ हुआ, कब हुआ इसका जवाब आज तक नहीं मिला है. महिला पहलवानों के विरोध का कारण पूछने पर बृजभूषण ने हंसते हुए कहा कि मैं उन्हें अच्छा नहीं लगता हूं या मेरा चेहरा ठीक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details