दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अतीक अहमद को लेकर डूंगरपुर से ढाई घंटे बाद रवाना हुआ यूपी पुलिस का काफिला, माफिया बोला- मेरे परिवार को परेशान न करें

माफिया अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज ले जा रही यूपी पुलिस का काफिला मंगलवार शाम को राजस्थान के डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने पर रोका गया. वैन की जांच के बाद काफिला ढाई घंटे बाद फिर से रवाना हुआ. इस दौरान अतीक अहमद ने मीडिया से कहा कि उसके परिवार को परेशान न करें.

By

Published : Apr 11, 2023, 6:27 PM IST

Updated : Apr 11, 2023, 9:33 PM IST

Atiq Ahmed convoy At Bichiwada Police Station
बिछीवाड़ा थाने में रुका अतीक अहमद का काफिला

बिछीवाड़ा थाने में रुका अतीक अहमद का काफिला ढाई घंटे बाद रवाना हुआ

डूंगरपुर. उमेश पाल हत्याकांड के मामले में माफिया अतीक अदमद को प्रयागराज ले जा रही यूपी पुलिस का काफिला करीब ढाई घंटे बाद डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाने से रवाना हुआ. मंगलवार शाम को अतीक अहमद को ले जाने के लिए काफिले में चल रही अल्टरनेट वैन में गड़बड़ी आने के बाद डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाने पर काफिले को रोका गया था. अल्टरनेट वैन के ठीक होने के बाद काफिला फिर से रवाना हुआ. इस दौरान अतीक अहमद ने मीडिया से कहा कि यूपी पुलिस उसके परिवार की महिलाओं और बच्चों को परेशान नहीं करें.

बिछीवाड़ा थानाधिकारी अनिल देवल ने बताया कि अतीक अहमद को लेकर जा रही पुलिस वैन की जांच के लिए रोका गया था. उदयपुर जिले के खेरवाड़ा से मैकेनिक को बुलाकर वैन की जांच करवाई गई. इस दौरान अपराधी अतीक अहमद को थाने के अंदर ही रखा गया. साथ ही थाने के बाहर यूपी पुलिस के हथियारबंद जवान तैनात रहे.

अल्टरनेट वैन में थी खराबी :सूत्रों के मुताबिक अहमदाबाद के साबरमती जेल से अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुई यूपी पुलिस का काफिला राजस्थान की सीमा में मंगलवार शाम 5 बजे पहुंचा था. राजस्थान में एंट्री से पहले अतीक अहमद को ले जाने के लिए काफिले में चल रही अल्टरनेट पुलिस वैन बॉर्डर से 10 किलोमीटर पहले गुजरात में खराब हो गई. खराब पुलिस वैन को मौके पर ही छोड़कर यूपी पुलिस का काफिला आगे बढ़ा और बॉर्डर पर राजस्थान के सबसे पहले बिछीवाड़ा में आकर रुक गया.

पढ़ें. Umesh Pal Murder Case : माफिया अतीक अहमद, अली अहमद और चचेरे भाई सहित 13 पर केस दर्ज

शाम 5:30 बजे यूपी पुलिस का काफिला बिछीवाड़ा थाने पर पहुंचा और वहां पर अतीक अहमद को भी वैन से निकालकर बिछीवाड़ा थाने के अंदर रखा गया. इस दौरान यूपी पुलिस के हथियारबंद जवानों ने बिछीवाड़ा थाने के बाहर पहरा दिया. इसके बाद यूपी पुलिस ने राजस्थान में डूंगरपुर पुलिस से संपर्क करते हुए खराब हुई वैन को ठीक करने के लिए मदद मांगी. इस बीच शाम करीब 7:00 बजे गुजरात में खराब हुई पुलिस वैन का चालक वैन को धीमी गति से चला कर बिछीवाड़ा पुलिस थाने तक ले आया.

इस दौरान डूंगरपुर पुलिस की ओर से उपलब्ध कराया गया मैकेनिक भी बिछीवाड़ा थाने पहुंच गया. मैकेनिक ने कंप्यूटर के जरिए वैन के तकनीकी सिस्टम की जांच करते हुए खराबी का पता लगाया. दरअसल वैन के सेंसर में खराबी आई थी, जिस वजह से वैन तेज गति से नहीं चल पा रही थी. मैकेनिक ने यूपी पुलिस की वैन को करीब आधे घंटे की मेहनत के बाद ठीक कर दिया. इसके बाद रात करीब 8:00 बजे अतीक अहमद को यूपी पुलिस ने वापस पुलिस वैन में बिठा दिया.

ये कहा अतीक अहमद ने :पुलिस वैन में बैठे अतीक अहमद से मीडिया ने सवाल पूछे तो अतीक अहमद ने कहा कि यूपी पुलिस उसके परिवार की महिलाओं और बच्चों को परेशान नहीं करें. इतना कहते ही पुलिस वैन स्टार्ट हो गई और अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस का काफिला उदयपुर जिले की ओर बढ़ चला. पूरे घटनाक्रम के दौरान करीब ढाई घंटे तक अतीक अहमद को बिछीवाड़ा थाने के अंदर रखा गया. आपको बता दें कि इससे पहले भी यूपी पुलिस साबरमती जेल से अतीक अहमद को लेकर एक बार प्रयागराज जा चुकी है. अतीक अहमद को लेकर जाने के दौरान भारी पुलिस सुरक्षा के साथ ही पुलिस के आलाधिकारी भी लगातार मॉनिटरिंग करते रहे थे.

Last Updated : Apr 11, 2023, 9:33 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details