दिल्ली

delhi

Prem Prakash Singh Passes Away: यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश सिंह का निधन

By

Published : Feb 24, 2023, 9:48 PM IST

Updated : Feb 24, 2023, 10:02 PM IST

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश सिंह का निधन हो गया है. वे एक समाजसेवी भी रहे. उन्होंने उत्तराखंड के सितारगंज में अपना देह त्यागा. यूपी और उत्तराखंड के नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

Prem Prakash Singh Passes Away
प्रेम प्रकाश सिंह का निधन

देहरादूनः उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ठाकुर प्रेम प्रकाश सिंह का हृदय गति रुकने से निधन हो गया है. उन्होंने उत्तराखंड के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन पर उत्तराखंड के बडे़ नेताओं ने गहरा दु:ख जताया है. बताया जा रहा है वे बीते काफी दिनों से बीमार चल रहे थे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'समाजसेवी तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री उत्तराखंड शक्तिफार्म के निवासी श्री ठाकुर प्रेम प्रकाश सिंह जी का हृदय गति रुकने से निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ, ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे एवं शोकाकुल परिवार को संबल प्रदान करे। ॐ शांति।.'

बता दें कि दिवंगत प्रेम प्रकाश सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के पैना गांव के निवासी थे. वे एक दिग्गज राजनेता भी रहे. प्रेम प्रकाश उत्तर प्रदेश सरकार में कई बार विधायक और मंत्री रहे. उनका उत्तराखंड के सितारगंज में एक फार्म हाउस है. उन्होंने साल 1986 में राजनीतिक सफर शुरू किया था. सबसे पहले प्रेम प्रकाश सिंह सितारगंज के ब्लॉक प्रमुख बने थे. इसके बाद उनका राजनीतिक करियर लगातार आगे बढ़ता गया.
ये भी पढ़ेंःBhagat Singh Koshyari ने हरदा पर ली चुटकी, बोले- उनकी तरह एक घंटे का मौन व्रत कभी नहीं रखेंगे

प्रेम प्रकाश सिंह को साल 1997 में पहली बार यूपी की विधानसभा में जाने का मौका मिला था. उन्होंने देवरिया जिले की बरहज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें जीत मिली थी. साल 1997 का विधानसभा चुनाव जीतने के बाद प्रेम प्रकाश सिंह तत्कालीन सरकार में मंत्री बने थे. इसके बाद उन्होंने 2002 और 2007 में बीजेपी के टिकट पर भी चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों चुनाव में प्रेम प्रकाश सिंह को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद साल 2012 में प्रेम प्रकाश सिंह बरहज विधानसभा सीट चुनाव लड़ा और अपनी जीत दर्ज कराई. प्रेम प्रकाश सिंह उत्तराखंड की राजनीति में भी सक्रिय रहे.

Last Updated : Feb 24, 2023, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details