दिल्ली

delhi

सीएम योगी ने संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का किया शुभारंभ

By

Published : Apr 3, 2022, 10:28 AM IST

यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम योगी ने एक बच्चे को गोद में लेकर दुलार भी किया. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश वासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं भी दी.

cm yogi in siddharthnagar
सिद्धार्थनगर सीएम योगी

सिद्धार्थनगर:यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिद्धार्थनगर जिले में शनिवार को संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान की शुरुआत की. इस दौरान लोगों बच्चों के प्रति सीएम के लगाव को भी देखा गया. यहां कार्यक्रम के दौरान सीएम ने एक बच्चे के गोद में उठाकर प्यार-दुलार किया. वहीं बच्चा भी सीएम से घुलमिल गया. यह नजारा जिसने भी देखा वह खुश हो गया. यहां जनपद मुख्यालय के बीएसए परिसर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि बीमारियों का सफाया करने के लिए अभियान जारी रहेगा. उन्होंने प्रदेश वासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं भी दीं.

सीएम योगी ने शुरू किया संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान

गौरतलब है कि दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का यह पहला दौरा है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित किया. सीएम योगी ने दस्तक अभियान की शुरुआत करते समय एक मासूम बच्चे को गोद मे लेकर उसे पुचकारा और दुलार किया. साथ ही साथ, योगी आदित्यनाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के लिए यहां की जनता का आभार भी प्रकट किया.

यह भी पढ़ें-नेपाल के पीएम को काशी में खास तोहफा देंगे सीएम योगी, वैश्विक पटल पर छाएगी बनारस की कारीगरी

सीएम योगी ने कहा कि इस योजना की शुरुआत के लिए हमने सिद्धार्थनगर जिले को चुना है. इस जिले को शिक्षा, स्वास्थ्य,कृषि के अलावा पर्यावरण के तरफ ध्यान देने की जरूरत है. दिमागी बुखार को हमारी सरकार ने इसे एकदम खत्म कर दिया है. इस बीमारी से बचाव ही इसकी सबसे बड़ी रोकथाम है. 40 सालों से इस बीमारी को लेकर पिछली सरकारों ने कुछ नहीं कर पाया, लेकिन हमने दिमागी बुखार को खत्म करके दिखाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details