दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 7, 2023, 4:00 PM IST

Updated : Nov 7, 2023, 4:13 PM IST

ETV Bharat / bharat

MP के चुनावी रण में UP के CM की हुंकार, बोले- कांग्रेस ने अकबर को माना महान, राम-कृष्ण पर उठाए सवाल

UP CM Yogi in MP: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को एमपी पहुंचे. यहां यूपी के सीएम ने देवास और शाजापुर में अलग-अलग जगहों पर सभा को संबोधित किया. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

UP CM Yogi in MP
सीएम योगी

सीएम योगी का संबोधन

देवास/शाजापुर।मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे ही दिग्गजों का तुफानी दौरा भी लगातार तेज हो रहा है. एमपी में एक दिन में कई बड़े नेता अलग-अलग जगहों पर सभाएं करने पहुंच रहे हैं. वहीं बीजेपी के स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी एमपी के रण में प्रचार करने पहुंच गए हैं. यूपी के सीएम योगी मंगलवार को एमपी के देवास जिला पहुंचे. यहां सीएम योगी ने देवास के खातेगांव, सोनकच्छ में चुनावी सभा को संबोधित किया. इसके बाद सीएम योगी शाजापुर के शुलालपुर भी पहुंचे.

जहां कांग्रेसी होंगे वहां बिमारी होगी: सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने पहले तो उत्तरप्रदेश के बारे में बात करते हुए कहा कि वहां अब दंगे नहीं होते. योगी ने कहा कि माफिया शब्द तो वहां के लिए इतिहास बन गया है. बीजेपी की तारीफ करने के साथ ही सीएम योगी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा आज एमपी और उत्तरप्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी में नहीं आते, लेकिन बिहार और राजस्थान जरूर बिमारू राज्य में आते हैं, क्योंकि जहां कांग्रेस होंगे वहां बिमारी जरूर होगी. इसी बिमारी को खत्म करने के लिए आता है, चुनाव. सीएम योगी ने कहा बीजेपी आपके लिए समाधान है, जबकि कांग्रेस समस्या है. यह आपको तय करना है कि समस्या चाहिए या समाधान चाहिए.

राम-कृष्ण के अस्तित्व पर उठाए सवाल: सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने तो राम और कृष्ण के अस्तित्व को भी नकार दिया था. उनके लिए इतिहास सिर्फ पंडित जवाहर लाल नेहरू से शुरु होता है. उनके लिए सबसे बड़ा ग्रंथ वही माना जाता है. वह आज भी खुद को एक्सीडेंटल करते हैं. एक्सीडेंट होता है और कांग्रेसी पैदा हो जाते हैं. देश का अस्तित्व है, राम और कृष्ण को मानन के तैयार ही नहीं, लेकिन बीजेपी ने माना. बीजेपी सत्ता में आई और 500 वर्षों के विवाद का समापन हो गया. अयोध्या में राम मंदिर की स्थापना हो गई.

यहां पढ़ें...

कांग्रेसी अकबर को मानते हैं महान: सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के समय में लोगों को इतिहास में पढ़ाते थे कि अकबर महान है. ये लोग महाराणा प्रताप को महान नहीं मानते थे, हम लोग छत्रपति शिवाजी और महाराणा प्रताप को महान मानते हैं. उनको आदर्श मानते हैं. सीएम ने कहा एक तरफ राम भक्त हैं तो एक तरफ राम विरोधी हैं. एक तरफ राष्ट्र भक्त हैं, तो दूसरी तरफ शराब माफिया हैं. यह आप लोगों को तय करना है कि किसकी सरकार बनानी हैं.

सीएम ने आतंकवाद पर बोलते हुए कहा कि आतंकवाद की समस्या कहां से है, अगर यह समस्या कश्मीर में धारा 370 से है, तो इसको ही समाप्त कर दो. न रहेगा बांस न बजेगी बांसूरी. जब समस्या की जड़ ही समाप्त हो जाएगी. इसी तरह चुनाव में जनता को भी ऐसा ही करना चाहिए और कांग्रेस को समाप्त कर देना चाहिए.

Last Updated : Nov 7, 2023, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details