दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जिन्ना के महिमामंडन के लिए अखिलेश को मांगनी चाहिए माफी : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने फरीदाबाद (हरियाणा) में एक कार्यक्रम दौरान यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर निशाना साधा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग अपनी विभाजनकारी मानसिकता से बाज नहीं आ रहे हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष का बयान इसी बात को प्रदर्शित करता है. जिन्ना के महिमामंडन के लिए उनको देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए.

By

Published : Nov 1, 2021, 10:57 PM IST

योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ

हरियाणा/उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोमवार को हरियाणा के फरीदाबाद (हरियाणा) जिले में एक मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में शामिल हुए. प्याला गांव स्थित नाथ संप्रदाय के बाबा शांतिनाथ मठ में मूर्ति स्थापना का कार्यक्रम आयोजन हुआ, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के 'जिन्ना' बयान को लेकर कहा कि अखिलेश को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद से सीधे प्याला गांव पहुंचे. इस दौरान अलवर से सांसद एवं बाबा मस्तनाथ अस्थल बोर्ड के मठाधीश बालक नाथ भी सीएम योगी के साथ मौजूद रहें. योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा.

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी के सीएम ने कहा कि कुछ लोग अपनी विभाजनकारी मानसिकता से बाज नहीं आ रहे हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष का बयान इसी बात को प्रदर्शित करता है. जिन्ना के महिमामंडन के लिए उनको देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. बता दें कि, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि जिन्ना ने आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने महात्मा गांधी और सरदार पटेल के बराबर योगदान दिया.

पढ़ें :जिन्ना की सराहना करने पर भाजपा ने अखिलेश यादव को घेरा

सीएम योगी ने कहा, ''अगर नरेंद्र मोदी 2014 में पीएम नहीं बनते तो चीन, पाक भारत को अपनी आंखें दिखाते रहते. पहले जिन्ना समर्थकों ने रामभक्तों पर गोलियां चलाईं और अगर, वे फिर से सत्ता में आएंगे तो फिर वही पुनरावृत्ति करेंगे. लेकिन बीजेपी सरकार में अब आतंकवादियों, देशद्रोहियों पर गोलियां चलाई जाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details