दिल्ली

delhi

मौलाना तौकीर रजा की धमकी- जेल भरो आंदोलन करेंगे, डिप्टी सीएम केशव बोले, जेलों में बहुत जगह है

By

Published : Apr 21, 2022, 10:58 PM IST

आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने जहांगीपुरी समेत देश में चल रहे बुलडोजर कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने चेतावनी दी है कि ईद के बाद इसके विरोध में जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा. उनके बयान पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी प्रतिक्रिया दी है. केशव मौर्य ने कहा कि यूपी के जेलों में बहुत जगह है.

मौलाना तौकीर रजा
मौलाना तौकीर रजा

बरेलीःआईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाया. जहांगीरपुरी के अतिक्रमण विरोधी अभियान पर नाराजगी जताते हुए तौकीर रजा ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को धृतराष्ट्र बताते हुए भड़काऊ बयान दिए हैं. तौकीर ने कहा कि अगर पीएम ने अपनी आंख और कान नहीं खोले तो महाभारत हो सकती है. इसके साथ ही दिल्ली में जेल भरो आंदोलन की भी चेतावनी दी. तौकीर रजा ने कहा कि अभी ईद के 10 दिन बाकी हैं. उसके बाद हम देशव्यापी 'जेल भरो' आंदोलन शुरू करेंगे. अपने देश से प्यार करने वाले हिंदू और मुसलमान दोनों आंदोलन का हिस्सा होंगे. उनके बयान पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जेलों में पर्याप्त जगह है. असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई जारी रहेगी.

मौलाना तौकीर रजा ने ईटीवी भारत से क्या कहा, सुनिए.

बरेली में मौलाना तौकीर रजा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के दिए गये बयान की तारीफ की. उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम का बयान तारीफे काबिल है. उन्होंने जिस तरह का फैसला लिया है, उसकी तारीफ की जानी चाहिए. इससे हमारे यूपी का माहौल ठीक रहेगा. उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा पढ़िये, गायत्री मंत्र पढ़िये या फिर पूजा कीजिए, इसमें कोई एतराज नहीं है. लेकिन दूसरे धर्म से छेड़छाड़ या उनको सताने के लिए इस तरह का काम किया जाता है, तो इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है.

इसके साथ ही तौकीर रजा ने कहा कि अगर हनुमान चालीसा शांति के लिए कोई पढ़ता है तो अच्छी बात है, लेकिन उसकी नीयत ये है कि वो दूसरों को दुख पहुंचाने के लिए दूसरों की अजान में खलल डालने के लिए नमाज के वक्त इस तरह का काम कर रहे हैं तो क्या इससे हनुमान जी खुश होंगे. दिल्ली में हुए दंगों के बाद बुलडोजर की कार्रवाई पर मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि पूरे देश में जिस तरह से बुलडोजर चल रहा है, अगर किसी ने जुर्म किया है तो उस पर ऑन द स्पॉट फैसला हो रहा है. किसी पर आरोप लगना और आरोपी तय होना दोनों में अंतर है. आरोपी के घर बुलडोजर चला देना ये अन्याय है. जिस घर में बुलडोजर चलाया जाता है उस घर के बाकी सदस्यों का क्या कसूर होता है.

मौलाना तौकीर रजा ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस तरह से अन्याय होते रहे तो देशव्यापी जेल भरो आंदोलन को रोकना हुकूमत के लिए मुश्किल होगा और जिस दिन मुसलमान सड़कों पर आएगा उस दिन फिर किसी के कब्जे में नहीं आने वाला ये समझ लिया जाए. मैं हुकूमत को चेतावनी देता हूं.

मौलाना तौकीर रजा ने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए कहा कि खासतौर से मैं प्रधानमंत्री को चेतावनी देना चाहता हूं कि अगर उन्होंने अपने इस तरीके के काम को पूरी तरह से ठीक नहीं किया और उनकी खामोशी ठीक नहीं है. ऐसा लगता है कि नरेंद्र मोदी महाभारत के धृतराष्ट्र हो गए हैं. अगर धृतराष्ट्र ने अपनी आंखें और कान बंद न किये होते तो महाभारत न होती और अगर नरेंद्र मोदी धृतराष्ट्र की भूमिका से बाहर नहीं आये तो हिंदुस्तान में महाभारत होने से कोई रोक नहीं सकता.

पढ़ें : पत्नी पर जुल्म करता था हिस्ट्रीशीटर, नाबालिग बेटी ने मां और बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर मार डाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details