दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

योगी के मंत्री धर्मपाल सिंह का मंत्र, 14 फरवरी को मनाएं COW HUG DAY क्योंकि गौ मूत्र में गंगा है

संभल में उत्तर प्रदेश सरकार के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने अनोखा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि गाय के मूत्र में गंगा मैया बसती है तो वहीं गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास है. प्रभारी मंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस को अंग्रेजों की बी टीम करार दिया.

By

Published : Feb 9, 2023, 3:44 PM IST

Updated : Feb 9, 2023, 7:09 PM IST

योगी के मंत्री धर्मपाल सिंह का मंत्र
योगी के मंत्री धर्मपाल सिंह का मंत्र

पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह.

संभल :यूपी के मंत्री गाय और गोबर को लेकर अक्सर बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं. अब पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने संभल में फिर गाय के मूत्र और गोबर को लेकर बयान दिया है. संभल जिले के प्रभारी मंत्री होने के कारण उन्होंने गुरुवार को स्थानीय पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में धर्मपाल सिंह ने वैलेंटाइन डे के सवाल को गाय से जोड़ते हुए अनोखा बयान दिया.

उन्होंने लोगों को वैलेंटाइन डे वाले दिन गाय के गले मिलने और गौशाला में गाय को प्रणाम कर पूजा करने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि गाय के मूत्र में गंगा मैया बसती हैं तो वहीं गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास है इसलिए लोगों को गाय की पूजा करनी चाहिए. आवारा गोवंश से किसानों को होने वाली दिक्कतों के सवाल पर उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से किसान के लिए जारी योजनाओं के बारे में बताना शुरू किया. उन्होंने कहा कि किसानों के हितों की बात बीजेपी सरकार ही करती है क्योंकि किसान सुखी तो सब सुखी और किसान दुखी तो सब दुखी. उन्होंने कहा कि इस समय पीएम मोदी ने मोटे अनाज पर चर्चा की है और मोटे अनाज का नाम श्री अनाज किया गया है. किसानों को पेंशन देने का काम सिर्फ मोदी सरकार में ही हुआ है.

विपक्षी पार्टियों के अडानी को बचाने के सवाल पर जवाब देने पर प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह कतराए. कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के समय पीएम मोदी ने कांग्रेस मुक्त भारत की बात कही थी. देश की आजादी में सभी धर्मों ने लड़ाई लड़ी थी तभी हमारा देश आजाद हुआ था. उस समय कांग्रेस पार्टी अंग्रेजों की बी टीम थी इसलिए मोदी ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत यानी कि भारत को अंग्रेजों से मुक्त करना चाहते हैं. जब कांग्रेस मुक्त भारत हो जाएगा, तब भारत अंग्रेजों से मुक्त हो जाएगा.

वैलेंटाइन डे के सवाल पर मंत्री ने दिया ये जवाब.

राहुल गांधी क्या बोलते हैं, उन्हें खुद ही नहीं पता :राहुल गांधी के सीएम योगी को ठग कहे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि देश को दिशा दिखाने का काम संत महात्माओं ने किया है. हमारे देश में दो व्यवस्थाएं हैं. कृषि और ऋषि. किसान अन्न पैदा कर हमारा जीवन चलाता है और ऋषि ज्ञान देने का काम करते हैं. राहुल गांधी क्या कहने लगे, उन्हें खुद ही पता नहीं. स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर से राम चरित मानस पर सवाल उठाने के मुद्दे पर मंत्री ने चुप्पी साध ली. राजधानी लखनऊ का नाम बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर विकास हो रहा है तो सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हो रहा है. विकास से विपक्षियों में बौखलाहट है. यह लोग विकास में बाधा डालना चाहते हैं. जनता इस बाधा को दूर करके पीएम मोदी को आशीर्वाद देने का काम कर रही है.

वक्फ संपत्तियों को कब्जामुक्त कराने के लिए चलेगा बुलडोजर :पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता सुख की राजनीति नहीं करती है. भारतीय जनता पार्टी देश के निर्माण की राजनीति करती है. वार्ता के दौरान उन्होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की वकालत की. वक्फ बोर्ड के संदिग्ध लोगों की जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि बक्फ की संपत्तियों पर लोगों ने कब्जे कर रखे हैं. हम उनको कंप्यूटराइज कराएंगे. जिन लोगों के कब्जे हैं, उन्हें कब्जा मुक्त कराएंगे नोटिस देंगे. फिर भी नहीं मानेंगे तो बुलडोजर चलाने में भी परहेज नहीं करेंगे .

पढ़ें : AIMPLB ने महिलाओं के मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा

Last Updated : Feb 9, 2023, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details