दिल्ली

delhi

'कलियुगी राक्षस मचाएं हाहाकार, मुख्यमंत्री योगी बने पालनहार', बीजेपी के इस पोस्टर से 'खलबली'

By

Published : Aug 31, 2021, 5:36 PM IST

यूपी बीजेपी द्वारा जारी पोस्टर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को श्रीकृष्ण के पिता वासुदेव के रूप में दिखाया गया है और टोकरी में लेटे हुए बच्चे को उत्तर प्रदेश बताया गया है. योगी आदित्नयाथ टोकरी (यूपी) में बच्चे यानी उत्तर प्रदेश की जनता को रखकर नदी पार कर रहे हैं. इस फोटो को उसी फोटो के प्रतिरूप के रूप में जारी किया गया है, जिसमें वासुदेव भगवान श्रीकृष्ण को कंश से बचाने के लिए उफनती यमुना नदी पार कर रहें.

बीजेपी ने जारी किया पोस्टर.
बीजेपी ने जारी किया पोस्टर.

लखनऊ :श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर लोग श्रीकृष्ण भक्ति में लीन हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने एक ऐसा पोस्टर जारी किया है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर बीजेपी के समर्थक और विरोधी आपस में भिड़ गए हैं.

यूपी बीजेपी द्वारा जारी पोस्टर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को श्रीकृष्ण के पिता वासुदेव के रूप में दिखाया गया है. लेकिन यहां बच्चे के रूप में उत्तर प्रदेश की जनता को बताया गया है. योगी आदित्यनाथ टोकरी (यूपी) में बच्चे यानी उत्तर प्रदेश की जनता को रखकर नदी पार कर रहे हैं. यह उसी फोटो का प्रतिरूप है, जो हर किसी के घर में मौजूद रहता है. जिसमें वासुदेव बालरूप श्रीकृष्ण के पैदा होने के बाद उन्हें कंश से बचाते हुए उफनदी नदी को पार करते दिखाए गए हैं.

यूपी बीजेपी द्वारा जारी पोस्टर का साथ कैप्शन है...'कलियुगी राक्षस मचाएं हाहाकार, मुख्यमंत्री योगी बने पालनहार'. पोस्टर में कलियुगी राक्षस यानि कंश के रूप में आतंकवादी, माफिया, गुंडे और जिहादियों को बताया गया है, जो सांप, घड़ियाल और मगरमच्छ के रूप में पानी में हैं और बच्चे (उत्तर प्रदेश) को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं.

इसके साथ ही शेषनाग के एक-एक फन पर योगी सरकार और केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाएं दिखाई गई हैं, जिसमें उज्ज्वला, मिशन शक्ति, वैक्सीनेशन, लव जिहाद कानून, भाग्य लक्ष्मी योजना को दिखाया गया है. जो जनता को लाभ पहुंचा रही हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विरोधी योगी सरकार पर हमलावर हो गए हैं. सोशल मीडिया पर लोग इसके पक्ष और विपक्ष पर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं. बीजेपी के समर्थक इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, वहीं दूसरे दलों के समर्थक इसे प्रोपेगेंडा बता रहे हैं.

पढ़ें-मथुरा में नहीं होगी शराब एवं मांस की बिक्री : योगी आदित्यनाथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details