दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों के जीन्स टी-शर्ट पहनने पर रोक

उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में कार्यरत कर्मचारियों को जीन्स टी-शर्ट पहनने पर रोक लगा दी है. विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा ने यह आदेश जारी किया है.

By

Published : Jul 17, 2021, 6:29 PM IST

यूपी
यूपी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में कर्मचारियों, अधिकारियों को जींस और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगा दी गई है. विधानसभा सचिवालय प्रशासन के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है. जिसमें स्पष्ट तौर पर जींस और टी-शर्ट पहन ने से रोका गया है.

जारी आदेश में कर्मचारियों से अपेक्षा की गई है कि वह लोग इस तरह के पोशाक पहनकर विधानसभा सचिवालय न आएं. फॉर्मल कपड़े पहनकर ही विधानसभा सचिवालय आने को कहा गया है. अब यह आदेश कर्मचारियों के बीच में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, विधानसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ नए कर्मचारियों की तैनाती हुई है और वे हर दिन जींस और टी-शर्ट पहनकर विधानसभा में ड्यूटी के लिए आते हैं.

यूपी सरकार द्वारा जारी किया गया आदेश.

आदेश में कहा गया है कि विधानसभा की अपनी मर्यादा है. यहां चतुर्थ श्रेणी के लिए पोशाक निर्धारित है. सिक्योरिटी के लिए पोशाक निर्धारित है. मार्शल के लिए पोशाक निर्धारित है. इसीलिए इसी तरह से अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों को भी सामान्य कपड़ों में आने के लिए कहा गया. पोशाक पर कोई प्रतिबंध जैसा नहीं लगाया गया है. कर्मचारियों से अपेक्षा की गई है कि वह फॉर्मल कपड़े पहन कर ही विधानसभा आएं.

इसे भी पढ़ें- यूपी सचिवालय में करना चाहते हैं नौकरी तो करें आवेदन

आदेश में कहा गया कि कर्मचारी और अधिकारी सचिवालय की गरिमा के अनुरूप ही पोशाक पहनेंगे. बता दें, शासन में विधान सभा सचिवालय, विधान परिषद सचिवालय और मुख्य सचिवालय है. यह आदेश विधानसभा सचिवालय के लिए है. विधानसभा सचिवालय में करीब 400 कर्मचारी अधिकारी काम करते हैं. यह आदेश उन्हीं पर लागू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details