दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राहुल प्रियंका का वाराणसी दौरा, बाबा विश्वनाथ का लिया आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) के लिए सातवें और अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होना है. वाराणसी में वोटिंग सात मार्च को ही होगी. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल और प्रियंका गांधी वाराणसी दौरे पर हैं. दोनों ने विश्वनाथ मंदिर में भगवान शंकर का आशीर्वाद लिया. प्रियंका गांधी 2 मार्च से ही वाराणसी में प्रवास पर हैं. वह लगातार कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए रोड शो व जनसभा को संबोधित कर रहीं हैं. इसी क्रम में राहुल गांधी भी वाराणसी पहुंचे जहां दोनों नेताओं का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इसके बाद प्रियंका का काफिला गोदौलिया चौराहे पर रुक गया जिसके बाद दोनों नेता पैदल मंदिर प्रांगण तक गए.

By

Published : Mar 4, 2022, 4:10 PM IST

Updated : Mar 4, 2022, 6:43 PM IST

rahul priyanka
राहुल प्रियंका का वाराणसी दौरा

वाराणसी :यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस को जीत दिलाने व अपनी बहन प्रियंका का साथ देने शुक्रवार को राहुल गांधी भी वाराणसी पहुंचे. यहां प्रियंका व राहुल ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेका. प्रियंका का काफिला गोदौलिया चौराहे पर ही रुक गया. वहां से एक किलोमीटर पैदल चल के दोनों नेताओं ने मंदिर प्रांगण का सफर तय किया. साथ ही बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लिया.

राहुल प्रियंका का वाराणसी दौरा

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी 2 मार्च से ही वाराणसी में प्रवास पर हैं. वह लगातार कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए रोड शो व जनसभा को संबोधित कर रहीं हैं. इसी क्रम में राहुल गांधी भी वाराणसी पहुंचे जहां दोनों नेताओं का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इसके बाद प्रियंका का काफिला गोदौलिया चौराहे पर रुक गया जिसके बाद दोनों नेता पैदल मंदिर प्रांगण तक गए. यहां बाबा विश्वनाथ पूजन कर आशीर्वाद लिया. मंदिर परिसर में दोनों नेताओं ने षोडशोपचार पूजन संग जलाभिषेक कर बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लिया. उसके बाद वहां से पिंडरा में जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना हो गए.

पिंडरा में जनसभा को कर रही संबोधित
पिंडरा में कांग्रेस प्रत्याशी व पार्टी के कद्दावर नेता अजय राय के लिए राहुल व प्रियंका एक बड़ी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. यहां से वह हाथ के पंजे को मजबूत करने के लिए जनता से आशीर्वाद मांग रहे हैं. अजय राय की बात करें तो वो 5 बार इस क्षेत्र के विधायक रह चुके हैं. हालांकि 2017 के चुनाव में बीजेपी नेता अवधेश सिंह ने उन्हें पटखनी दे दी थी. फिर से वो बीजेपी को चुनौती देने के लिए मैदान में उतरे हैं.

यह भी पढ़ें-सरकार की सामरिक गलतियों की भारी कीमत देश को चुकानी होगी: राहुल

वाराणसी में प्रियंका ने डाला डेरा
बीते 3 दिनों से प्रियंका ने वाराणसी में डाला हुआ है. साथ ही पूर्वांचल के सीटों पर कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार जनसभा कर रहीं हैं. बीते दिन प्रियंका ने कबीर पंथियों से संवाद के बाद संगीत घराने के लोगों से मुलाकात की. इसके बाद रामनगर में उन्होंने एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया. रोहनिया विधानसभा क्षेत्र में रोड शो के जरिए जनता से आशीर्वाद मांगा.

Last Updated : Mar 4, 2022, 6:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details