दिल्ली

delhi

UP assembly poll : घर-घर 'जन संपर्क अभियान' शुरू, योगी दिल्ली पहुंचे ; कैंडिडेट लिस्ट फाइनल होने की संभावना

By

Published : Jan 11, 2022, 10:48 AM IST

Updated : Jan 11, 2022, 12:30 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP assembly poll) के मद्देनजर आज से भाजपा का टोली महासंपर्क अभियान शुरू हो गया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लोगों के घरों पर जाकर उनसे भाजपा को वोट देने की अपील की. इस अभियान के तहत भाजपा के पांच-पांच कार्यकर्ताओं की टोली प्रदेश के सभी विधानसभा सीटों पर जाएगी. प्रत्याशी चयन को लेकर दिल्ली भाजपा मुख्यालय में अहम बैठक होनी है. सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंच चुके हैं.

yogi swatantra dev singh
योगी भाजपा का घर घर जन संपर्क अभियान

लखनऊ :आज से शुरू हुए भाजपा के टोली महासंपर्क अभियान के तहत पार्टी के पांच-पांच कार्यकर्ताओं की टोली प्रदेश के सभी विधानसभा सीटों पर जा रही है. भाजपा नेता-कार्यकर्ता लोगों से भाजपा के प्रत्याशियों को आगामी यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly election 2022)में वोट देने की अपील कर रहे हैं.

दिल्ली पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री को मथुरा, अयोध्या, काशी श्री बांके बिहारी से चिढ़ होती है.

केशव प्रसाद मौर्य (यूपी डिप्टी सीएम)

यूपी भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने आज घर-घर 'जन संपर्क अभियान' शुरू किया. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुरूप भाजपा नेता-कार्यकर्ता 5 लोगों के समूह में लोगों के घरों तक पहुंच रहे हैं,. उन्होंने बताया कि भाजपा जनता से सुझाव ले रही है. हम 300+ सीटें जीतेंगे और एक बार फिर योगी जी के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे.

वीडियो--

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, बीजेपी विपक्षियों को करारा जवाब देगी. राज्य में फिर से कमल खिलेगा.

बता दें कि चुनाव प्रचार को लेकर आचार संहिता लगने के बाद भाजपा का यह पहला कार्यक्रम है. इधर, प्रत्याशी चयन को लेकर दिल्ली में अहम बैठक होनी है. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. योगी दिल्ली रवाना हो चुके हैं.

बता दें कि विधानसभा चुनाव में पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशी चयन के लिए आज दिल्ली में भाजपा की बैठक होगी. बैठक में यूपी भाजपा की ओर से तैयार प्रत्याशियों के पैनल पर मंथन के बाद उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे. पार्टी के चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान की मौजूदगी में होने वाली बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ.दिनेश शर्मा, महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह मौजूद रहेंगे. बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के नेता सोमवार को ही दिल्ली पहुंच गए तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं.

वहीं, अगर बात प्रचार की करें केंद्रीय चुनाव आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा की थी. जिसके साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. चुनाव आयोग ने इस बार सख्ती से 15 जनवरी तक किसी भी तरह की बड़ी सभा या फिर नुक्कड़ सभाओं के आयोजन पर प्रतिबंध लगा रखा है. चुनाव आयोग ने वर्चुअल प्रचार व पांच-पांच लोगों के जनसंपर्क अभियान को अनुमति दी है. वहीं, चुनावी तारीखों के घोषणा के बाद भाजपा का पहला सियासी कार्यक्रम आज से शुरू हो रहा है. भाजपा से जुड़े सूत्रों ने बताया कि महासंपर्क अभियान के तहत प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 5-5 कार्यकर्ताओं की टोलियां बनाई जाएंगी और सभी को इलाके व क्षेत्रवार जनसंपर्क को भेजा जाएगा.

इसे भी पढ़ें - सेटेलाइट से जुड़ा हाईटेक रथ, 3D स्टूडियो वाली वर्चुअल रैली, कुछ ऐसा होगा BJP का 'डिजिटल कैंपेन'

वहीं, ये कार्यकर्ता घर-घर संपर्क करने के साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराएंगे और उनसे भाजपा के समर्थन में मतदान की अपील करेंगे. खैर, भाजपा के लिए यह अभियान चलाना कोई बहुत बड़ी चुनौती नहीं है, क्योंकि पार्टी के 10 लाख पन्ना प्रमुख बनाए जा चुके हैं. इसके अलावा भाजपा ने प्रदेश के करीब 165000 बूथों पर 21 सदस्यीय बूथ कमेटी बना चुकी है. जिनके ऊपर इस प्रचार अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई है. साथ ही भाजपा के मंडल अध्यक्ष, वार्ड कमेटियों पर भी संपर्क अभियान की जिम्मेदारी होगी.

Last Updated : Jan 11, 2022, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details