दिल्ली

delhi

पीएम मोदी बोले- जिस पिता को मंच से धक्के मार कर हटाया था, आज उसी से अपनी सीट बचाने की लगानी पड़ रही गुहार

By

Published : Feb 21, 2022, 12:25 PM IST

Updated : Feb 21, 2022, 12:49 PM IST

उन्नाव में रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) ने भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. उन्होंने जनसभा के दौरान समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिसने पिता को मंच से धक्के देकर हटाया था, जिसे अपमानित करके पार्टी पर कब्जा जमाया था आज उसी पिता से गुहार लगानी पड़ रही है कि मेरी सीट बचाइए.

PM Modi said The father who was pushed and removed from the stage, today he is being urged to save his seat.
पीएम मोदी बोले- जिस पिता को मंच से धक्के मार कर हटाया था, आज उसी से अपनी सीट बचाने की लगानी पड़ रही गुहार

उन्नाव: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) ने रविवार को चौथे चरण में होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्नाव की पुरवा विधानसभा सीट के असोहा ब्लॉक के चंदन खेड़ा गांव में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने सपा पर जमकर निशाना साधा. मंच पर आस-पास के जनपदों की 11 विधानसभा सीटों के प्रत्याशी मौजूद रहे.

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपको याद होगा कि जिस पिता को मंच से धक्के देकर हटाया था, जिसे अपमानित करके पार्टी पर कब्जा जमाया था आज उसी पिता से गुहार लगानी पड़ रही है कि मेरी सीट बचाइए. जब सीएम पद का उम्मीदवार अपनी ही सीट पर असुरक्षित हो तो हवा के रुख का आसानी से पता लगाया जा सकता है. परिवार वादियों की सरकार में संगीन अपराधों के आरोपी और माफिया मंत्रिमंडल का हिस्सा थे. तब माफिया सरकार चलाते थे. प्रशासन को भी सीधा आदेश देते थे. न खाता न बही जो माफिया-गुंडे कहें वही सही.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसी स्थिति में गरीब की कैसे मदद होती. रास्ते में तो छोड़िए घरों के भीतर भी गुंडे बहन-बेटियों को परेशान करते थे. दंगा, कर्फ्यू और फिरौती इससे व्यापारियों का कारोबार और जीवन 24 घंटे संकट में रहता था. भाजपा सरकार यह अंधेरगर्दी से यूपी को बाहर निकाल कर लाई है. जिस यूपी की छवि इन लोगों ने ऐसी बना दी थी कि कुछ बदल नहीं सकता, उस यूपी में योगी जी की सरकार ने कानून व्यवस्था को सुधार कर दिखाया है. इसीलिए सब लोग कह रहे हैं जो सुरक्षा लाये हैं हम उनको लाएंगे, जो सम्मान लाए हैं हम उनको लाएंगे. योगी जी ने इन लोगों के खौफ के अवैध किले को ध्वस्त कर दिया है.

पीएम मोदी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इसलिए लोग परेशान हैं, यह परेशानी कुछ दिन पहले भी सब ने देखी है. जब कैसे खुले मंच से एक पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष यूपी पुलिस के हमारे इन सिपाहियों को किस भाषा में धमका कर रहा है, उसका वीडियो आज घर-घर देखा जा रहा है. आप मेरे शब्द लिख कर रखिए भाइयों हमेशा मुझे याद करना. रत्ती भर भी बदले नहीं हैं. भाइयों बहनों यह तो आपसे बदला लेने के लिए बेताब हैं. क्या आप उनको बदला लेने का मौका देंगे, बदला लेने की सोच उनकी आपको मंजूर है, बदला लेने की फिराक को आप ध्वस्त करेंगे कि नहीं.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने वेबिनार को किया संबोधित, बोले- आज की युवा पीढ़ी भविष्य की राष्ट्र निर्माता है

पीएम ने कहा कि परिवार वादियों के लिए सबसे बड़ा होता है अपना स्वार्थ, अपने करीबियों का स्वार्थ, अपने परिवार के लोगों का स्वार्थ अगर इनको अपना फायदा नहीं दिखता तो इससे भी आंखें मूंद लेते हैं. कुछ दिन पहले पंजाब में वोट पाने के लिए यूपी के गरीब दलित पिछड़ों को गाली दिलवाई गई तालियां बजाई गईं. पीएम मोदी ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भी जमकर हमला बोला. कहा कि बंगाल में चुनाव चल रहे थे. यूपी के पहनावे पर यहां के लोगों को जो लोग गाली देते थे उन्हें भी यह परिवारवादी लोग लाल दरी बिछाकर के प्रचार करने के लिए बुलाते हैं. यूपी के खान-पान, पहनावा पर मजाक उड़ाते हैं. इन्हें न यूपी की परवाह है न ही यूपी के लोगों की परवाह. इन्हें सिर्फ कुर्सी चाहिए. ऐसे घोर परिवार वादियों के लिए सरकार सिर्फ एक एटीएम की तरह है. ऐसी तिजोरी है जहां से जितने नोट निकाल सकते हैं निकाल लो और अपना घर भर लो.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां के हमारे उन्नाव के आम की मिठास देश के दूर बाजारों तक पहुंचती है. हमारे यहां के जो किसान हैं उनको कोई नुकसान न हो. आम की फसल है समय पर खाने की टेबल पर पहुंच जानी चाहिए. दो-तीन दिन भी देर हो गई तो आधा आम खराब हो जाता है. मेरे छोटे किसानों का आधा साल खराब हो जाता है. बहुत नुकसान होता है. हमने छोटे किसानों के लिए आम रेल शुरू की है, जिससे मेरे छोटे किसानों का आम सीधे दिल्ली-मुंबई पहुंचे और मेरे किसान भाइयों का फायदा हो.

Last Updated : Feb 21, 2022, 12:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details