दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 12, 2021, 4:06 PM IST

Updated : Sep 12, 2021, 6:13 PM IST

ETV Bharat / bharat

यूपी सरकार के एड में कोलकाता की तस्वीर, विपक्षी नेताओं ने ली चुटकी

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक अखबार को दिए गए विज्ञापन पर विवाद गहरा गया है. विज्ञापन में छपी तस्वीर को लेकर प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भी तंज कसा है. सोशल मीडिया पर इस खबर को लेकर तरह-तरह की टिप्पणियां आ रहीं हैं. हालांकि, अखबार ने इस एड पर माफी मांग ली है. क्या है पूरा विवाद, पढ़िए पूरी खबर.

Etv bharat
योगी आदित्यनाथ

कोलकाता : उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh government) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की प्रशंसा में एक विज्ञापन प्रकाशित किया है, जिसे लेकर अब भाजपा निशाने पर है. इस फुल पेज विज्ञापन में राज्य में विकास का दावा किया गया है. इसमें सीएम योगी और कुछ अन्य तस्वीरों का भी इस्तेमाल किया गया है. इन्हीं तस्वीरों में से एक तस्वीर कोलकाता के 'मा फ्लाईओवर' (Kolkata's maa flyover) की भी है, जिसे देखने के बाद तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress-TMC) ने भाजपा पर निशाना साधा (TMC hits out BJP) है.

योगी सरकार का विकास विज्ञापन

टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी से लेकर मुकुल रॉय तक, सभी टीएमसी नेताओं ने योगी सरकार की जमकर खिंचाई शुरू कर दी है.

अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया है कि यूपी को योगी आदित्यनाथ के लिए बदलने का मतलब है बंगाल में ममता के नेतृत्व में विकसित बुनियादी सुविधाओं की छवियों को चुराना और उन्हें अपना बताकर इस्तेमाल करना! ऐसा लगता है कि यह 'डबल इंजन मॉडल' भाजपा के सबसे मजबूत राज्य में बुरी तरह से विफल हो चुकी है और अब सबके सामने एक्सपोज हो रहे हैं!

अभिषेक बनर्जी की ट्वीट

वहीं, मुकुल रॉय ने भी ट्वीट के जरिये पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है कि नरेंद्र मोदी अब अपनी पार्टी को बचाने के लिए इतने असहाय हो गए हैं कि सीएम को बदलने के बजाय वह ममता के नेतृत्व में हुई विकास और बुनियादी सुविधाओं की तस्वीरों को अपना बताकर इस्तेमाल कर रहे हैं.

मुकुल रॉय की ट्वीट

उन्होंने अपनी इस ट्वीट में बंगाल मॉडल, बीजेपी रुल्ड स्टेट मॉडल का हैथटेग का इस्तेमाल किया है. मुकुल रॉय ने अभिषेक बनर्जी के ट्वीट को रिट्वीट किया है, तो वहीं, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी योगी सरकार की चुटकी ली.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी की चुटकी ली है.

प्रियंका गांधी की ट्वीट

कुछ अन्य यूजर्स ने भी तरह-तरह के कमेंट किए हैं.

ट्वीट
ट्वीट
ट्वीट

आपको एक बार फिर से बता दें कि पूरा विवाद अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपे इस (नीचे) विज्ञापन को लेकर है. यूपी सरकार ने इस विज्ञापन को जारी किया है. इसमें प्रकाशित की गई तस्वीर यूपी के बजाए प. बंगाल की है. वहां के एक फ्लाईओवर का चित्र छप गया है.

इस खबर के सामने आने के बाद अखबार ने अपनी ओर से माफी मांग ली है. अखबार ने कहा कि विज्ञापन विभाग की गलती की वजह से गलत तस्वीर छप गई है, इसके लिए अखबार खेद प्रकट करता है.

अखबार ने मांगी माफी

दूसरी तरफ, पश्चिम बंगाल भाजपा (West Bengal BJP) ने यह कहते हुए अपना बचाव करने की कोशिश की कि भले ही तस्वीर मां फ्लाईओवर की हो, लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार के पास इतराने के लिए कोई अन्य बुनियादी ढांचा विकास नहीं है.

पश्चिम बंगाल भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ सरकार के शासन में कई एक्सप्रेसवे बनाए गए हैं, जबकि पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ वर्षों में कई फ्लाईओवर ढहे हैं.

उन्होंने कहा कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि तस्वीर मां फ्लाईओवर की है, जैसा कि तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है. लेकिन सच्चाई का पता लगाये बगैर विज्ञापन पर उसकी (टीएमसी सरकार की) प्रतिक्रिया यह साबित करती है कि उसके पास इतराने के लिए और कुछ नहीं है. यदि यह तस्वीर मां फ्लाईओवर की है भी, तो भी यह एक गलती उत्तर प्रदेश के विकास में तेजी लाने के लिए योगी आदित्यनाथ को मिले श्रेय को नहीं छीन सकती.

Last Updated : Sep 12, 2021, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details