दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Unique Wedding In Gujarat: हेलिकॉप्टर से कराई गई बहू की विदाई, इलाकाई लोग शादी देख हुए हैरान

गुजरात के राजकोट में एक शादी में हैरान करने वाला नजारा दिखा. यहां वर पक्ष के लोग अपनी बहू को लेने के लिए हेलिकॉप्टर से आए थे. वह अपनी बहू को इसी हैलीकॉप्टर से लेकर गए.

By

Published : Feb 17, 2023, 4:19 PM IST

Updated : Feb 17, 2023, 4:58 PM IST

Daughter-in-law's farewell by helicopter
हेलिकॉप्टर से बहू की विदाई

हेलिकॉप्टर से बहू की विदाई

राजकोट: शादी ब्याह को लेकर हर जोड़े का अलग विचार होता है. कोई डेस्टिनेशन वेडिंग करता है, तो कोई अपनी शादी में कोई फिक्स थीम को फॉलो करता है. शादी की ऐसी याद बनाता है कि हर किसी को याद रह जाए. लेकिन गुजरात के सौराष्ट्र प्रांत राजकोट में एक ऐसी शादी देखने को मिली कि लोग इसे देखकर हैरान हो गए. वर पक्ष की ओर से आए बारातिओं ने बहू को हेलिकॉप्टटर में बिठाया और शादी के लिये ले गए.

गुजरात में राजकोट के राजपुत समाज की प्रथा अनुसार वेल (बहू) लेने के लिये आए मेहमानों ने बहू को हेलिकॉप्टर में बिठाया और शादी के वेन्यु तक ले गये. वेल के बारे में बताएं तो गुजरात के राजपुत समाज में जब भी कोई शादी होती है तो वेल की परंपरा को फॉलो किया जाता है, जिसमें वर पक्ष के पांच लोग बहू की विदाई के लिए आते हैं और होने वाली बहु को धूमधाम से लेकर जाते है. राजकोट में आयोजित एक शादी में होने वाली बहू को लेने के लिये एक हेलिकॉप्टर आया था.

बहू को लेने आए इस हेलीकॉप्टर को पास के ही एक मैदान में लैंड कराया गया. इसके लिए जिला प्रशासन से खास अनुमति भी ली गई थी. राजकोट के शीतल पार्क में रहने वाले विरेन्द्र सिंह वाढेर कि बेटी हेमांगीबा का विवाह तय हुआ था. जिनका ससुरात खंभात में है. बलवीर सिंह गोहिल के पुत्र ऋषिराजसिंह से उनकी शादी हुई है. परंपरा के अनुसार ऋषिराज सिंह के परिवार के पांच लोग राजकोट बहू को लेने के लिये आये थे. बेटी के परिवार की ओर से ग्रैंड वेलकम किया गया था.

पढ़ें:Nikki Yadav Murder Case: साहिल की शादी की वीडियो से खुलेगा निक्की की हत्या का राज

वेल विदाई की रस्म के वक्त एक हेलिकॉप्टर आया. बोटी के परिवार समेत आसपास के पड़ोशी और लोग ऐसी शादी देखकर हैरान हो गए. बेटी को हेलिकॉप्टर में बिठाकर विदाई दी गई. इस बारे में बात करने वाले पिता विरेन्द्र सिंह वाढेरने बताया कि समाज में यह पहला अवसर है, जिसमें हेलिकॉप्टर से बेटी की विदाई की गई है. मैं आंसू के साथ बेटी की विदाई कर रहा हूं, लेकिन खुशी इस बात की है कि बेटी हेलिकॉप्टर से ससुराल जा रही है. राजकोट में बैलगाड़ी में बारात निकालने का ट्रेन्ड है, लेकिन हेलिकॉप्टर से किसी बेटी कि विदाई हो ऐसा हमारा प्रथम अवसर है.

Last Updated : Feb 17, 2023, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details