दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केजरीवाल पर तिरंगे के अपमान का आरोप, केंद्रीय मंत्री ने लिखी चिट्ठी

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तिरंगे के अपमान का आरोप लगाया है. जिसे लेकर केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली के उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखी है.

By

Published : May 28, 2021, 1:05 PM IST

केजरीवाल पर आरोप
केजरीवाल पर आरोप

नई दिल्ली: केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तिरंगे का अपमान करने का आरोप लगाया है. केंद्रीय मंत्री ने इसे लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखी है.

केंद्रीय मंत्री की चिट्ठी

क्या है आरोप

केंद्रीय मंत्री ने चिट्ठी में लिखा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बैकग्राउंड में जो तिरंगा लगा है वह तिरंगा संहिता के लिहाज से सही नहीं है. जिस अंदाज में केजरीवाल प्रेस कॉफ्रेंस करते हैं वह ठीक नहीं है. चिट्ठी में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल जब टीवी चैनल पर संबोधित करते हैं तो उनकी कुर्सी के पीछे लगा राष्ट्रीय ध्वज संवैधानिक स्वरूप से भिन्न प्रतीत होता है. तिरंगे को जैसे सजावट के लिए तैयार करके लगाया जाता है. बीच के सफेद हिस्से को कम करके हरे हिस्से को जोड़ दिया गया लगता है.

अरविंद केजरीवाल

गलती सुधारने के निर्देश

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भारतीय तिरंगे का अपमान कर रहे हैं. चिट्ठी में लिखा गया है कि माननीय मुख्यमंत्री से जाने-अनजाने में ऐसे कृत्य की अपेक्षा नहीं करते हुए इस ओर आपका ध्यानाकर्षण चाहता हूं. उपराज्यपाल को लिखी गई इस चिट्ठी की कॉपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी भेजी गई है.

ये भी पढ़ें: रामदेव का बड़ा बयान: 1 साल में 1000 एलोपैथिक डॉक्टरों को आयुर्वेद में करेंगे कन्वर्ट

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details