दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 26, 2021, 7:08 PM IST

ETV Bharat / bharat

मोदी-योगी की जोड़ी ने गुंडाराज व बाबूराज से व्यापारियों को दिलाई मुक्ति : वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी

यूपी के गोरखपुर में वित्त राज्यमंत्री (Minister of State for Finance) पंकज चौधरी ( Pankaj Choudhary) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) को व्यापारियों की पार्टी कहा जाता है. उन्होंने कहा कि मोदी और योगी ने व्यापारियों को गुंडाराज और बाबूराज से मुक्ति दिलाई है.

Minister of State for Finance pankaj choudhary etv bharat
वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी

गोरखपुर : भारत सरकार के वित्त राज्य मंत्री (Minister of State for Finance) पंकज चौधरी ( Pankaj Choudhary) ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में व्यापारी हितों को लेकर बड़े कदम उठाए गए हैं. सबसे बड़ी बात व्यापारी समाज को सुरक्षा और व्यवस्था देने की है. इसमें दोनों सरकारें पूरी तरह सफल रहीं हैं.

ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को व्यापारियों की पार्टी कहा जाता है. बीजेपी के उदय में निश्चित रूप से व्यापारियों की बड़ी भूमिका रही है. ऐसे में इस समाज की सुरक्षा और मजबूती भाजपा सरकार का दायित्व है जिसे सरकार बखूबी निभा रही है.

गुंडाराज और बाबूराज से मोदी और योगी ने व्यापारियों को कराया मुक्त : केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री

2022 यूपी विधानसभा चुनाव (Assembly elections 2022) को लेकर भारतीय जनता पार्टी समाज के हर वर्ग को साधने में जुटी है. पंकज चौधरी वित्त राज्यमंत्री होने के साथ-साथ व्यापारिक घराने से आते हैं. व्यापारियों को साधने के लिए बीजेपी ने उन्हें पूर्वांचल में उतार रखा है.

कहा कि व्यापारियों के भरोसे वह आगे बढ़ रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकार के साढ़े 4 साल में जो व्यापारिक हित में कार्य किए हैं, उससे एक बार फिर प्रदेश में उनके नेतृत्व में सरकार बनेगी.

गुंडाराज और बाबूराज से योगी और मोदी ने व्यापारियों को मुक्त किया है. स्वतंत्र व्यवसाय करने में व्यापारियों को न तो अब माफियाओं का डर है और न ही बिजली और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए व्यापारियों को परेशान होना पड़ता है.

जीएसटी को लेकर व्यापारियों और अधिवक्ताओं को आ रही समस्याओं के निराकरण के सवाल पर वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी काउंसिल की बैठक इसीलिए होती है ताकि इसमें व्यपारियों को हो रही समस्याओं का निराकरण किया जा सके.

हाल में कपड़े के कारोबार पर जीएसटी 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने को लेकर उनसे सवाल हुआ तो मंत्री ने कहा कि यह अभी लागू नहीं हुआ है. केवल घोषणा है. इसका अनुपालन तभी होगा जब व्यापारियों का फीडबैक सरकार को मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें- Farmers' Protest : गाजीपुर सीमा पर बोले टिकैत, आंदोलन का फैसला संसद चलने पर

कहा कि इससे किसी भी व्यापारी को परेशान होने की जरूरत नहीं है. जीएसटी व्यापारियों के हित में बड़ा फैसला है. एक देश, एक कर की देन है कि व्यापार आसान हुआ है. माल ढुलाई में लगने वाला 5 दिनों का समय अब 3 दिनों में आकर सिमट गया है. पंकज चौधरी ने भरोसा जताया कि इन्हीं कार्यों के बल पर 2022 में यूपी में योगी आदित्यनाथ और 2024 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details