दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 20, 2021, 8:05 PM IST

ETV Bharat / bharat

Farm Law Repeal : वीके सिंह ने किसानों से पूछा- तीन कृषि कानूनों में स्याही के अलावा काला क्या है

बस्ती में केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने कहा कि तीन कृषि कानूनों (Farm Law) में इस्तेमाल होने वाली स्याही के अलावा काला क्या है.

vk-singh
vk-singh

बस्ती : केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों को ‘काला कानून’ बताने के किसानों के आरोपों पर शनिवार को कहा कि इसमें इस्तेमाल होने वाली स्याही को छोड़कर काला क्या है? साथ ही उन्होंने CAA वापसी को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख (AIMIM Chief Owaisi) असदुद्दीन ओवैसी की ओर से दिए गए बयान पर कहा कि वह न तो खेती करते हैं और न ही समझते हैं.

सिंह ने कहा कि मैंने एक किसान नेता से पूछा कि कृषि कानूनों में काला क्या है? आप लोग कहते हैं कि यह एक काला कानून है. मैंने उनसे पूछा कि स्याही के अलावा और क्या काला है? उन्होंने कहा कि हम आपके विचार का समर्थन करते हैं, लेकिन फिर भी ये कानून काले हैं.

असदुद्दीन ओवैसी पर कसा तंज

उन्होंने कहा कि यह किसान संगठनों के वर्चस्व की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने ही स्वामीनाथन समिति की रिपोर्ट की सिफारिशों को लागू किया. जब उनसे कृषि कानून की तरह ही सीएए को खत्म करवाने के लिए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की ओर से जारी किए गए बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ओवैसी खेती नहीं करते और न ही वह खेती समझते हैं.

पढ़ेंःजेडीयू नेता केसी त्यागी ने पीएम मोदी के फैसले पर जताई खुशी, MSP को लेकर सरकार से की ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details