दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Ashwini Vaishnaw On Rahul Gandhi : केंद्रीय मंत्री ने कहा- देश पर शासन करने को राहुल गांधी जन्मसिद्ध अधिकार समझते हैं

केंद्रीय मंत्री रेल अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल ने अपनी सदस्यता अपने अहंकार के कारण खोई. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बयान से ओबीसी समुदाय का अपमान हुआ है.

By

Published : Mar 29, 2023, 10:36 AM IST

Ashwini Vaishnaw On Rahul Gandhi
केंद्रीय मंत्री रेल अश्विनी वैष्णव की फाइल फोटो.

नई दिल्ली :राहुल गांधी की लोकसभा से अयोग्यता पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. कांग्रेस लगातार भापजा पर आरोप लगा रही है. वहीं, भाजपा राहुल गांधी की लोकसभा से अयोग्यता को उनके अहंकार का परिणाम बता रही है. बुधवार को एक बार फिर एक और केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री रेल अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी के बयान से ओबीसी समुदाय का अपमान हुआ है. उन्होंने कहा कि अब कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दे दिया है तो वे कोर्ट के ही खिलाफ बोलने लगे हैं.

पढ़ें : Rahul Disqualification Issue: राहुल गांधी के समर्थन में लाल किले पर मशाल जुलूस निकाल रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने रोका

उन्होंने कहा कि वह इस गलतफहमी में है कि उनके लिए देश का कानून कुछ अलग होगा. वह सिर्फ किसी भी तरह से सत्ता हासिल करना चाहते हैं. उन्हें लगता है कि यह उनका जन्मसिद्ध अधिकार है. केंद्रीय मंत्री रेल अश्विनी वैष्णव ने कहा कि राहलु गांधी जिद की राजनीति करते हैं. उन्हें लगता है कि एक खास परिवार में जन्म लेने से उनको कुछ विशेषाधिकार मिले हुए हैं. जबकि ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि वह अपने आप को संविधान, अदालत और संसद से ऊपर मानते हैं.

पढ़ें : Rahul Disqualification Issue: राहुल गांधी की अयोग्यता और अडानी के मुद्दे पर कांग्रेस ने बनाया एक्शन प्लान, एक महीने तक होगा आंदोलन

अश्विनी वैष्णव ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सदस्यता संविधान के प्रावधान के तहत खत्म की गई है. उन्हें क्यों लगता है कि संविधान का प्रावधान उनके लिए कुछ अलग होगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भी बाबा साहेब अंबेडकर के बनाये संविधान के अधीन आते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी संस्थानों की स्वतंत्रता और सम्मान की बात करते हैं. तो वह बतायें कि क्या एक अध्यादेश को फाड़ना सम्मान जनक काम था? वो भी तब जब प्रधानमंत्री विदेश में हों. उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी का अहंकार था. और आज उसी अहंकार के कारण राहुल गांधी की सदस्यता गई है.

पढ़ें : Adhir Ranjan Chowdhary: ओबीसी समुदाय पर राजनीति कर रही बीजेपी : अधीर रंजन चौधरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details