दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 23, 2021, 12:02 AM IST

ETV Bharat / bharat

केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा, कालाहांडी के पिछड़े इलाकों को जोड़ेगा रेलवे नेटवर्क

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि उनका प्राथमिक उद्देश्य कालाहांडी और ओडिशा के अन्य पिछड़े क्षेत्रों में रेल अवसंरचना को बेहतर बनाना है।

Union
Union

भवानीपटना (ओडिशा) :केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की है कि जूनागढ़ से अम्बागुडा के बीच रेललाइन निर्माण की परियोजना जल्द शुरू होगी. उन्होंने कहा कि जूनागढ़ से धर्मागढ़ के बीच पटरियों के विस्तार के लंबित कार्य को भी तेजी से पूरा किया जाएगा.

राज्य में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के चौथे एवं अंतिम दिन कालाहांडी जिले पहुंचने पर वैष्णव ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय जल्द ही कालाहांडी जिले के नरला इलाके में प्रस्तावित लोको आवधिक ओहरहॉलिंग कार्यशाला का काम शुरू करेगा. इस परियोजना को वर्ष 2017-18 में मंजूरी दी गई थी लेकिन अबतक इसे लागू नहीं किया जा सका है.

नई ट्रेन शुरू करने के स्थानीय लोगों की मांगों का संदर्भ देते हुए वैष्णव ने कहा कि उचित कदम उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता कालाहांडी के अंदरुनी हिस्सों और इलाके के अन्य पिछड़े इलाकों में रेल संपर्क बढ़ाना और आईटी सेवा का विकास करना है.

यह भी पढ़ें-भारत-पाकिस्तान सीमा, एलओसी पर जवानों के साथ स्कूली छात्राओं, महिलाओं ने मनाया रक्षाबंधन

वैष्णव ने किसी पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि जिस व्यक्ति ने गरीबी का अनुभव नहीं किया है, वह लोगों के दर्द को महसूस नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी लोगों की पीड़ा को समझते हैं. प्रधानमंत्री संपर्क पर जोर दे रहे हैं ताकि विकास के लिए मार्ग प्रशस्त हो सके.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details