दिल्ली

delhi

BHU में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने खेला क्रिकेट, बोले काशी व तमिल के युवाओं का हो रहा मेल

By

Published : Dec 11, 2022, 8:45 PM IST

वाराणसी में एक दिवसीय दौरे पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पहुंचे. यहां उन्होंने क्रिकेट खेल कर आईआईटी बीएचयू की T20 क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इसके बाद केंद्रीय मंत्री तमिल संगमम में भी शामिल हुए.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी:केन्द्रीय सूचना प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर अपने एक दिवसीय दौरे पर रविवार को वाराणसी पहुंचे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने आईआईटी बीएचयू की T20 क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. वहीं, तमिल संगम में भी भाग लिया.

काशी में इन दिनों वीआईपी दिग्गजों का जमावड़ा लगा हुआ है. इसी क्रम में रविवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. दोपहर लगभग तीन बजे वह वाराणसी पहुंचे, यहां उन्होंने आईआईटी बीएचयू में आयोजित टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. बड़ी बात यह है क, इस क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री ने स्वयं क्रिकेट खेलने के साथ किया. जहा उनके इस रूप को सभी लोगों ने पसंद किया और ये चर्चा का विषय भी बना रहा.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीएचयू में क्रिकेट खेला.


केंद्रीय मंत्री ने BHU में खेला क्रिकेट:मीडिया से बातचीत में मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि काशी तमिल संगमम भारत की एकता को साकार रूप देने के लिए आयोजित किया गया है. इसमें यह सारे खेल भी अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं. खेलों के क्षेत्र में तमिल और उत्तर प्रदेश के युवाओं का खासा लगाव दिख रहा है. इन दोनों में समरूपता नजर आ रही है. यह समरूपता आगे चलकर एक मजबूत बंधन के रूप में बनेगी, जो एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करेगा.


भाषा उत्सव का होगा आगाज:गौरतलब हो कि केंद्रीय मंत्री तमिल संगमम में आयोजित भाषा उत्सव का भी सांस्कृतिक संध्या में उद्घाटन करेंगे, जिसमें तमिलनाडु के प्रख्यात महाकवि भरतियार सुब्रमण्यम भारती की 140 वीं जयंती को भी मनाया जाएगा. बता दें कि इसकी घोषणा पीएम मोदी ने काशी तमिल संगमम के उद्घाटन में की थी. इसके बाद रविवार को उत्सव का आयोजन के मंच पर होगा.

यह भी पढ़ें: प्रबुद्धजन सम्मेलन में बोले सीएम योगी- डबल इंजन की सरकार को ट्रिपल इंजन होने की जरूरत

ABOUT THE AUTHOR

...view details