दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 17, 2023, 12:50 PM IST

Updated : Jul 17, 2023, 2:03 PM IST

ETV Bharat / bharat

Special : केंद्रीय कानून मंत्री मेघवाल बोले - धारीवाल के बयान ने किया आग में घी डालने का काम

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल सोमवार को राजस्थान भाजपा के नहीं सहेगा राजस्थान अभियान के तहत बीकानेर के दौरे पर रहे. यहां ईटीवी भारत के संवाददाता के साथ खास बातचीत में प्रदेश के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल जमकर हमला बोला. साथ ही दलित उत्पीड़न और गैंगरेप की घटनाओं के साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना.

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल
केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल

बीकानेर. केंद्रीय कानून मंत्री और बीकानेर से सांसद अर्जुन मेघवाल ने प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. सोमवार को बीकानेर के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि जिस तरह से प्रदेश में गैंग रेप की घटनाएं सामने आई है. वह सरकार की नाकामी को बताती है साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान पूरे देश में दलित उत्पीड़न और गैंगरेप की घटनाओं में नंबर एक पर है. यह बात आंकड़ों में सामने आई है. मंत्री शांति धारीवाल पर आरोप लगाते हुए कानून मंत्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि धारीवाल के बयान आग में घी डालने का काम किया है. उन्होंने कहा कि खुद धारीवाल ने विधानसभा में इस बात को कहा कि राजस्थान मर्दों का प्रदेश है और ऐसे बयान इस तरह की घटनाओं को बढ़ावा देते हैं.

तुष्टिकरण कर रही है सरकार :केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार लगातार तुष्टीकरण कर रही है. गंभीर मामलों में आरोपियों को बचाने के लिए प्रयास कर रही है. इसी का नतीजा है कि इस तरह की घटनाओं को बढ़ावा मिलता है और अपराधियों में कानून का खौफ खत्म होता है.

पार्टी के सीएम चेहरे पर बोले यह काम है संसदीय बोर्ड का :पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से एससी एसटी वर्ग को पार्टी से अधिकाधिक जोड़ने के बयान के साथ ही खुद के आने वाले चुनाव में पार्टी की ओर से चेहरा बनने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह काम पार्टी का संसदीय बोर्ड करता है.

यूपी और कर्नाटक की सीख से कैंपन :आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की ओर से नहीं सहेगा राजस्थान अभियान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से दलितों और महिलाओं के साथ उत्पीड़न के मामले बढ़े हैं. उसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री जिस तरह से बयान देते हैं वह शर्मनाक है. साथ ही उन्होंने कहा कि कानून के सामने सभी समान हैं. जो कोई भी आरोपी हो उसको बख्शा नहीं जाना चाहिए. लेकिन केवल मामले को इसलिए घुमा देना की घटना मुख्यमंत्री के गृह जिले में घटित हुई है. मुख्यमंत्री का यह प्रयास ठीक नहीं है. साथ ही कर्नाटक और उत्तर प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भाजपा के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि हर राज्य की परिस्थिति अलग अलग होती है. लेकिन हार के बाद समीक्षा करना हमारा काम है और राजस्थान में जिस तरह से कानून व्यवस्था लचर है उसको लेकर हम जनता के बीच जा रहे हैं.

पढ़ें Dalit girl gangraped in Jodhpur : भाजपा की चुप्पी पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल, आरोप- अपराधियों का ABVP से संबंध, सीएम ने किया ट्वीट

युवाओं के साथ ठगी :घुमंतू बोर्ड के पूर्व चेयरमैन गोपाल केसावत के आरपीएससी में सेटिंग होने और रिश्वत के मामले में पकड़े जाने पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस सरकार में कई घटनाएं हुई है. कांग्रेस से जुड़े व्यक्ति का पकड़ा जाना साबित करता है कि सरकार युवाओं को छल रही है. इस बात को राजस्थान नहीं सहेगा.

Last Updated : Jul 17, 2023, 2:03 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details