दिल्ली

delhi

केंद्रीय गृह सचिव ने जम्मू कश्मीर में लिया हालात का जायजा

By

Published : Jul 6, 2021, 8:18 PM IST

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला (Union Home Secretary Ajay Bhalla) ने जम्मू में वायु सेना के एक स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले के कुछ दिन बाद मंगलवार को जम्मू कश्मीर में सुरक्षा हालात की समीक्षा की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

केंद्रीय
केंद्रीय

नई दिल्ली :जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के नेतृत्व में राज्य पुलिस के एक दल ने गृह सचिव को केंद्रशासित प्रदेश में मौजूदा हालात की और सुरक्षा मजबूत करने के लिए उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी दी.

एक अधिकारी ने कहा कि भल्ला ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की समीक्षा की. उन्होंने भविष्य में किसी ड्रोन हमले की कोशिश को नाकाम करने के लिए उठाये गये कदमों की विशेष रूप से समीक्षा की.

अधिकारी के अनुसार बैठक में आतंकवाद रोधी अभियान, केंद्रशासित प्रदेश में जेलों के अंदर कट्टरता को बढ़ावा दिए जाने जैसे अन्य विषय शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें :जम्मू वायुसेना स्टेशन पर हमला : एनएसजी, सीआईएसएफ प्रमुखों ने किया निरीक्षण

किसी महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठान पर पाकिस्तान के आतंकवादियों द्वारा ड्रोन से हमला किये जाने की पहली घटना में 26 जून को देर रात जम्मू में हवाईअड्डा परिसर स्थित वायु सेना केंद्र पर दो बम गिराये गये थे जिससे दो जवान मामूली रूप से घायल हो गये थे. ये विस्फोट देर रात 1:40 बजे के आसपास छह मिनट के अंतर से हुए थे.
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details