दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 18, 2023, 8:55 PM IST

Updated : Jun 18, 2023, 10:57 PM IST

ETV Bharat / bharat

Amit Shah Rally In Haryana: अमित शाह का भूपेंद्र हुड्डा को चैलेंज, बोले- हरियाणा में चलाई 3D सरकार, खिलाड़ियों की तारीफ की

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा के दौरे पर रहे. सिरसा में उन्होंने रैली कर चुनावी शंखनाद किया. इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर जमकर निशाना साधा.

amit shah rally in sirsa
amit shah rally in sirsa

सिरसा: रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा की धरती से लोकसभा चुनाव के लिए शंखनाद किया. हरियाणा के सिरसा में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने लोगों से बीजेपी को जिताने की अपील की. उन्होंने कहा कि सूबे के लोग लोकसभा चुनाव 2024 में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार को जिताकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का काम करें. इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा पर जमकर निशाना साधा.

ये भी पढ़ें- Amit Shah Rally in Sirsa: रैली से पहले विपक्षी पार्टियों और किसान नेताओं को थमाए नोटिस, जानें पूरा मामला

'हरियाणा में 3D सरकार': गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा में 3डी सरकार चलाई. थ्री D में पहले D का मतलब दरबारी, दूसरे D का मतलब दामाद और तीसरे D का मतलब डीलर. उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर के बाद तीनों D खत्म हो गए. भूपेंद्र हुड्डा का नाम लिए बिना अमित शाह ने कहा कि पहले का मुख्यमंत्री सिर्फ रोहतक तक का होता था, वो किसी की चिंता नहीं करता था. वहीं हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने पूरे हरियाणा का एक समान विकास किया है.

भूपेंद्र हुड्डा को किया चैलेंज: गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को चैलेंज भी किया. अमित शाह ने कहा कि मैं चैलेंज करता हूं कि वो हिसाब लेकर आएं कि सबसे ज्यादा गेहूं और धान किसने खरीदा. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा फसल खरीद मोदी सरकार ने की है. हुड्डा साहब ने दस सालों में कभी किसानों को सीधा खाते में रुपया नहीं भेजा, आज मोदी सरकार में 6000 रुपये उनके खातों में सीधे आते हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भावांतर भरपाई योजना लागू करके किसानों को फायदा पहुंचाने का काम किया है.

कांग्रेस पर अमित शाह का निशाना: अमित शाह ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 9 साल पहले आए दिन पाकिस्तान से आतंकवादी भारत में घुसकर सिर काट कर ले जाते थे. मनमोहन-सोनिया सरकार कुछ नहीं करती थी. बीजेपी सरकार बनने के बाद उन्होंने उड़ी और पुलवामा पर हमला किया, लेकिन वो भूल गए कि इस बार मौनी बाबा की सरकार नहीं है. नरेंद्र मोदी की सरकार है. 10 दिन में सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान को जवाब दिया.

खिलाड़ियों, सैनिकों, किसानों की तारीफ: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा के खिलाड़ियों की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि हरियाणा खिलाड़ियों की भूमि है. देश को मिलने वाला हर तीसरा खिलाड़ी हरियाणा का होता है. अमित शाह ने कहा कि जब भी देश पर संकट आया तब पंजाब और हरियाणा की भूमि ने बलिदान देकर देश को सुरक्षित रखा. हरियाणा की माताओं ने देश को अनेक बलिदानी बेटे दिए. जब देश में संकट आया तो पंजाब और हरियाणा के किसानों ने अनाज उपलब्ध कराया.

चौधरी देवीलाल का किया जिक्र: अमित शाह ने पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने किसानों के लिए जो सपने देखे थे, उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है. मोदी सरकार के ये 9 साल भारत के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखे जाएंगे. 9 साल पहले का भारत को आप याद करो तो, 12 लाख करोड़ के घपले उस समय की कांग्रेस सरकार ने किये. आज हमारे विरोधी भी मोदी पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा सकते.

राहुल गांधी पर निशाना: गृहमंत्री ने कहा कि इस सरकार के राज में देश ने पहली बार ग्रामीण व शहरी भारत का समानांतर विकास देखा है. 130 करोड़ लोगों को दो-दो कोरोना के मुफ्त टिके लगाकर उनका जीवन सुरक्षित करने का काम किया. राहुल गांधी पर अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा एंड कंपनी ने कोरोना काल जैसे संकट के समय में भी पॉलिटिक्स करना नहीं छोड़ा. उस समय दुनिया मंदी की चपेट में आ गई थी, लेकिन भारत के अंदर मोदी ने मंदी को दस्तक तक नहीं देने दी.

ओपी धनखड़ को बताया मित्र: अमित शाह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के 9 साल के कामों की भी सराहना की और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को परम मित्र कहकर संबोधित किया. शाह ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मोदी सरकार की नीतियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं. मनोहर लाल ने केंद्र की सारी योजनाओं को धरातल पर उतारकर यहां जनता को लाभ पहुंचा रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा देश का पहला कैरोसीन मुक्त राज्य बना, पढ़ी लिखी पंचायत देने वाला पहला राज्य हरियाणा बना, साल 2015 से हरियाणा की विकास दर छह प्रतिशत से ज्यादा रही है. डबल इंजन की सरकार में उपर मोदी और नीचे मनोहर ने हरियाणा का विकास किया है. देश में अगर दो गाड़िया बनती हैं, तो एक गाड़ी हरियाणा के गुरुग्राम में बनती है. यानि कि 50 प्रतिशत गाड़ियों का निर्माण हरियाणा में हो रहा है. विदेशी निवेश हो रहा है.

ये भी पढ़ें- महंगाई को लेकर भूपेंद्र हुड्डा के बयान पर अनिल विज का पलटवार, कहा- महंगाई दर माइनस में है, हुड्डा साहब को कौन समझाए

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लोह पुरूष कहकर संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व का देश कायल है. सीएम ने गृहमंत्री से सिरसा और हरियाणा की जानकारी दी और कहा कि ये निराला जिला है. यहां धार्मिक संस्कारों से ओत प्रोत लोग हैं. मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर सिरसा में आयोजित गौरवशाली भारत रैली में सीएम ने अमित शाह को भरोसा दिया कि हरियाणा दस के दस कमल खिलाकर मोदी की झोली में डालेगा.

Last Updated : Jun 18, 2023, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details