दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Amit Shah in Deoghar: देवघर के अनुकूल चंद्र आश्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुरु से लिया आशीर्वाद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड दौरे पर हैं. इस दौरान रविवार को वे देवघर के अनुकूल चंद्र आश्रम में गुरु का आशीर्वाद लेने पहुंचे. यहां उन्होंने यहां के गुरु के साथ कई धार्मिक विषयों पर चर्चा की. बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री ने शनिवार को जिला में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था.

By

Published : Feb 5, 2023, 12:06 PM IST

Amit Shah at Anukul Chandra Ashram
Amit Shah at Anukul Chandra Ashram

देखें वीडियो

देवघरः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह देवघर दौरे पर हैं. अपने प्रवास के दूसरे दिन अमित शाह सत्संग नगर स्थित अनुकूल चंद्र आश्रम पहुंचे. यहां उन्होंने स्वामी अनुकूल चंद्र को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनका आशीर्वाद लिया.

इसे भी पढ़ें- Amit Shah in Deoghar: बाबा बैद्यनाथ की शरण में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मंदिर में की पूजा-अर्चना

रविवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी पत्नी के साथ देवघर स्थित सत्संग नगर के स्वामी अनुकुल चंद्र आश्रम पहुंचे. उनके साथ देवघर सांसद निशिकांत दूबे भी मौजूद रहे. आश्रम में उन्होंने स्वामी अनुकूल चंद्र के दर्शन किए और उनका आशीर्वाद लिया. यहां पर धर्मिक विषयों को लेकर आश्रम में उपस्थित गुरु बबाई दा से केंद्रीय गृहमंत्री ने चर्चा भी की. इसके साथ ही यहां से निकलने के पूर्व सत्संग आश्रम को आर्थिक रूप से मदद करने का भी आश्वासन अमित शाह ने दिया.

अमित शाह ने आश्रम के गुरु के साथ कई विषयों को लेकर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले से ही इस आश्रम की चर्चा उन्होंने सुन रखी थी. लेकिन कभी आने का मौका नहीं मिल पाया, इस बार देवघर में रात्रि विश्राम करने का अवसर मिला और वो सुबह की यहां दर्शन के लिए उपस्थित हो गए. बता दें कि आश्रम के दौरे के बाद केंद्रीय गृहमंत्री देवघर एयरपोर्ट जाएंगे और वहीं से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

शनिवार को कई कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय गृहमंत्रीः बता दे कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह देवघर दौरे के क्रम में पहले दिन कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. यहां सबसे पहले उन्होंने बाबा बैद्यनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई और यहां पुजारियों के सानिध्य में पूजा अर्चना की. इसके बाद जसीडीह में बनने वाले इफको के नैनो खाद फैक्ट्री का शिलान्यास किया. इसके बाद बीजेपी की ओर से आयोजित विजय संकल्प रैली को उन्होंने संबोधित किया. इसके बाद उन्होंने देवघर के मैहर गार्डन में ही रात्रि विश्राम किया. वहीं दूसरे दिन रविवार को देवघर से प्रस्थान करने से पहले गृहमंत्री अनुकूल चंद्र ठाकुर के आश्रम सत्संग नगर पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details