दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 8, 2023, 8:39 PM IST

ETV Bharat / bharat

हिमाचल प्रदेश: किन्नौर में थिरके केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, लोगों की समस्याओं को भी सुना

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह आज हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने चीन सीमा से सटे गांव छितकुल का दौरा किया. यहां उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और किन्नौरी नृत्य किया. पढ़ें पूरी खबर...

Union Energy Minister RK Singh Kinnauri Dance
किन्नौर में थिरके केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह

किन्नौर में थिरके केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह

किन्नौर: केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने आज किन्नौर जिले के छितकुल में वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के तहत आयोजित संवाद कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया. केंद्रीय मंत्री के साथ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी भी मौजूद रहे.

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने किया किन्नौरी नृत्य: वहीं, इस दौरान छितकुल गांव में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने लोगों की समस्याएं सुनीं. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने किन्नौर के लोगों के साथ किन्नौर का लोकनृत्य भी किया. केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री सुक्खू के पैर भी किन्नौर जिले के वाद्य यंत्रों पर थिरकने पर मजबूर हो गए और किन्नौर की संस्कृति खान पान, नृत्य परम्पराओं की जमकर सराहना भी की. बताते चलें कि केंद्रीय मंत्री ने किन्नौर के परम्पराओं व यहां की संस्कृति से खुश होकर छितकुल के ग्रामीणों को यहां की परम्पराओं को संजोए रखने का आग्रह भी किया.

शिमला पहुंचे आरके सिंह का सीएम सुक्खू ने किया स्वागत:बता दें किइससे पहले सुबह के वक्त केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पहुंचे. यहां पर उनका स्वागत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने खुद किया. शिमला से दोनों नेता किन्नौर रवाना हुए और आज रात को किन्नौर में ही रुकेंगे.

वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत इन गांवों को किया जाएगा विकसित: बता दें कि केंद्रीय ऊर्जा मंत्री वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत बुनियादी सुविधाओं को मजबूत करने और शहरों के समान सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार की पहल पर किन्नौर के छितकुल पहुंचे. इस प्रोग्राम के तहत चीन सीमा से सटे किन्नौर के छितकुल, पूह, नाको, लियो और चांगो गांवों को विकसित किया जाएगा.

Read Also-सरकारी कार्यक्रम के दौरान MLA अनिल शर्मा को आया गुस्सा, स्वास्थ्य मंत्री के सामने ली चंपा ठाकुर की क्लास

ABOUT THE AUTHOR

...view details