दिल्ली

delhi

बेंगलुरु में मेट्रो का खंभा गिरने से मां-बेटे की मौत

By

Published : Jan 10, 2023, 1:02 PM IST

Updated : Jan 10, 2023, 10:46 PM IST

एक चौंकाने वाली घटना में मंगलवार को बेंगलुरु के आउटर रिंग रोड पर एक निर्माणाधीन मेट्रो का पिलर गिर गया. गिरने से बाइक पर यात्रा कर रही मां और बेटी घायल हो गईं. मां-बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी मौत हो गई.

Under Construction Metro pillar collapsed
मेट्रो का पिलर गिरा

यही वह स्थान है जहां बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रो का पिलर गिरा

बेंगलुरु :कर्नाटक के बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रों का एक खंभा मंगलवार को चार लोगों के परिवार पर गिर गया, जिससे एक महिला और उसके ढाई साल के बेटे की मौत हो गई, जबकि उसका पति और एक अन्य बच्चा घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक, घटना बेंगलुरु में एचबीआर लेआउट के पास आउटर रिंग रोड पर सुबह करीब साढ़े 10 बजे हुई. “नम्मा मेट्रो” (बेंगलुरु मेट्रो) के वास्ते कंक्रीट के खंभे को खड़ा करने के लिए की गई स्टील रॉड सेंटरिंग उनके स्कूटर पर गिर गई. खंभे की ऊंचाई 40 फुट से ज्यादा और वजन कई टन बताया जा रहा है.

हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने महिला और उसके ढाई साल के बेटे को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन दोनों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उनका उपचार करने वाले चिकित्सकों ने कहा, ‘‘दोनों के सिर पर चोट आई थी. हमने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की. खून काफी बह गया था और रक्तचाप भी गिर गया था.’’ हादसे में घायल महिला के पति लोहित और दूसरे बच्चे की हालत स्थिर है.

नम्मा मेट्रो और कर्नाटक सरकार ने 20-20 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने धारवाड़ में पत्रकारों से बात करते हुए घटना की जांच कराने और शोक संतप्त परिवार को मुआवजा देने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे अभी इसके बारे में पता चला है, हम इसकी जांच कराएंगे.. हम खंभा गिरने के कारणों का पता लगाएंगे और मुआवजा भी देंगे.’’ हादसे को “दुर्भाग्यपूर्ण” बताते हुए उन्होंने कहा कि जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. पुलिस उपायुक्त, बेंगलुरु पूर्वी भीमाशंकर एस गुलेद ने कहा कि लोहित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जाएगी. हादसे के बाद कुछ वक्त के लिये मार्ग पर जाम भी लग गया था. हादसे के वक्त उस मार्ग से कई वाहन गुजर रहे थे.

Last Updated : Jan 10, 2023, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details