दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Noida Twin Towers कोर्ट के आदेश पर आवारा कुत्तों को भी हटाया गया

अदालत के आदेश पर नोएडा के सेक्टर 93ए स्थित बहुचर्चित सुपरटेक के ट्विन टावर के आस पास से आवारा कुत्तों को हटा लिया गया. विस्फोट से बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है.

By

Published : Aug 28, 2022, 1:58 PM IST

Unclaimed dogs were also removed on the order of the court
कोर्ट के आदेश पर लावारिस कुत्तों को भी हटाया गया

नई दिल्ली: अदालत के आदेश पर कम से कम 40 आवारा कुत्तों को रविवार को अस्थायी रूप से स्थानांतरित कर दिया गया. एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) ने अधिकारियों से क्षेत्र में पक्षियों को बचाने के लिए, ट्विन टावरों को तोड़े जाने से ठीक पहले एक डमी विस्फोट या झूठमूठ की गोलीबारी करने का अनुरोध किया है.

हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स', 'फ्रेंडिकोज', 'सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स' (एसपीसीए) और 'हैप्पी टेल्स फाउंडेशन' सहित कई गैर सरकारी संगठनों ने आवारा कुत्तों को अस्थायी रूप से स्थानांतरित करने के लिए काम किया है. सुपरटेक ट्विन टावर के पास स्थित दो सोसायटी के लगभग 5,000 निवासियों को दोपहर ढाई बजे निर्धारित विस्फोट के मद्देनजर वहां से निकाल लिया गया है.

ये भी पढ़ें- Noida Twin Towers भ्रष्टाचार की नींव पर बनी 101 मीटर ऊंची इमारतें 9 सेकंड में होंगी धराशायी

हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स के संस्थापक, संजय महापात्रा ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से क्षेत्र में पक्षियों को विस्फोट से बचाने के लिए एक डमी विस्फोट करने का अनुरोध किया है. महापात्रा ने बताया कि हम इन आवारा पशुओं को विध्वंस के प्रभाव से बचाने के लिए आठ अगस्त से योजना बना रहे हैं और काम कर रहे हैं. हमने संबंधित अधिकारियों से पहले दो या तीन बार झूठमूठ की गोलीबारी या डमी विस्फोट करने का भी अनुरोध किया ताकि विस्फोटों के कारण पक्षी प्रभावित न हों. महापात्रा ने कहा कि लगभग 40 आवारा कुत्तों को आश्रय स्थलों में स्थानांतरित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि स्थानांतरित किए गए आवारा पशुओं को शाम तक क्षेत्र में वापस छोड़ दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details