दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शूटर विजय की पत्नी बोली, हां मेरे पति ने उमेश पाल को मारा लेकिन पुलिस को एनकाउंटर नहीं करना चाहिए था

उमेश पाल हत्याकांड में पहली गोली चलाने वाले शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान की पत्नी ने माना कि हत्या उसके पति ने ही की थी लेकिन, वह यह भी बोलीं कि पति का एनकाउंटर नहीं करना चाहिए था. सरकार और पुलिस ने बदला लिया है. पेश है एनकाउंटर में मारे गए शूटर विजय उर्फ उस्मान की पत्नी सुहानी से ईटीवी भारत की खास बातचीत.

By

Published : Mar 8, 2023, 5:02 PM IST

Updated : Mar 8, 2023, 5:38 PM IST

Etv Bharat
शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान की पत्नी सुहानी

शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान की पत्नी सुहानी ने एनकाउंटर को लेकर ईटीवी संवाददाता से बात की

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड के शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान की पत्नी ने योगी सरकार और यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उसका कहना है कि पुलिस और सरकार ने एनकाउंटर नहीं बल्कि बदला लिया है. उसके पति ने जिस तरह से लोगों की जान ली, उसी तरह से सरकार और पुलिस ने उससे बदला लिया है. शायद यही वजह है कि ऐसा ही डर बाहुबली अतीक अहमद के परिवार वालों को भी सता रहा है.

बता दें अशरफ की पत्नी और अतीक की बहन ने मीडिया के सामने आकर अतीक और उसके बेटों के साथ ही छोटे भाई अशरफ का भी एनकाउंटर किए जाने खतरा जताया है. इसके साथ ही अतीक और उसकी पत्नी की तरफ से कोर्ट में अर्जियां भी दाखिल की जा रही हैं. बताया जाता है कि शूटर विजय चौधरी ने ही उमेश पाल पर पहली गोली चलाई थी.

शूटर विजय उर्फ उस्मान के परिवार की गमजदा महिलाएं

सुहानी ने माना, उसके पति ने ही की थी हत्याःप्रयागराज में हुए एनकाउंटर में मारे गए शूटर विजय चौधरी की पत्नी सुहानी ने पुलिस मुठभेड़ को सरकार का बदला बताया है. मांग का सिंदूर उजड़ने के बाद सुहानी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए माना कि दो दिन पहले हुई मुठभेड़ पुलिस और सरकार का बदला था. ये इंसाफ नहीं है. सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाला शूटर विजय चौधरी उसका पति ही था.

शूटर विजय उर्फ उस्मान के पिता

बोली, एनकाउंटर में नहीं मारना चाहिए था, फांसी दे देतेःअगर उसके पति ने सरेआम गोलियों से छलनी कर हत्या की थी तो पुलिस को उसे पकड़कर कानून के जरिए सजा दिलवानी चाहिए थी. कानून उसके पति को चाहे जितनी सजा देता वह उन्हें मंजूर थी. मुठभेड़ के नाम पर बदला लेने के लिए उसके पति को एनकाउंटर में ढेर करने को सुहानी गलत बताती हैं. सुहानी का कहना है कि कोर्ट से फांसी या आजीवन कारावास या चाहे जो भी सजा दी जाती वो उन्हें मंजूर थी.

शूटर विजय उर्फ उस्मान का इंटरमीडिएट का सर्टिफिकेट

शूटर की पत्नी ने सरकार पर भी लगाए आरोपःउमेश पाल हत्याकांड में जिस शूटर ने पहली गोली चलाई थी वह विजय चौधरी ही था. प्रयागराज में 6 मार्च को पुलिस ने उसको मुठभेड़ में मार गिराया. विजय चौधरी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उसकी पत्नी ने उल्टा सरकार पर ही आरोप लगाया है. सुहानी का कहना है कि उसके पति ने तीन लोगों को गोलियों से भूनकर गलती की थी. उसने यह भी माना कि वीडियो में दिखने वाला शूटर उसका पति विजय चौधरी ही है. उसके पति को मारकर पुलिस और सरकार ने बदला लिया है. पुलिस और सरकार को बदला नहीं लेना चाहिए था. उन्हें इंसाफ करना चाहिए था.

शूटर विजय उर्फ उस्मान के घर के बाहर लगी फोर्स

हाथ पैर में गोली मार देतेः सुहानी का कहना है कि भले ही उसके पति ने ट्रिपल मर्डर किया लेकिन, पुलिस को एनकाउंटर में नहीं मारना चाहिए था. बल्कि पुलिस उसके हाथ पैर में गोली मार देती और पकड़कर जेल भेज देती. फिर कोर्ट से फांसी भी हो जाती तो उन्हें इतना दुख न होता. कोर्ट जिंदगी भर जेल में रखने की सजा दे देती तो भी मंजूर हो जाता. लेकिन जिस तरह से पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया वो साबित करता है पुलिस और उसके पति में कोई अंतर नहीं है.

शूटर विजय उर्फ उस्मान के एनकाउंटर पर बिफरी पत्नी सुहानी

अतीक अहमद से रिश्ते से किया इंकारः पुलिस को यह भी जानकारी मिली थी कि विजय चौधरी, उस्मान नाम से ही गुजरात और बरेली जेल जाकर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ से मिल चुका था. हालांकि पुलिस की इस बात से सुहानी ने साफ इंकार किया है कि उसके पति का अतीक अहमद से कोई संबंध था. अतीक अहमद के परिवार को क्या सजा दी जाए इस सवाल पर सुहानी ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया. उसने यह जरूर कहा कि ये तो सरकार तय करेगी कि किसको क्या सजा मिले लेकिन, सभी को सजा मिलनी चाहिए.

विजय चौधरी कैसे बना उस्मान, सुहानी को नहीं पताःइसके साथ ही सुहानी ने कहा कि उसके पति का नाम उस्मान कैसे पड़ा ये उसे नहीं पता. लेकिन, उसने इतना जरूर कहा कि उसके पति के एनकाउंटर की एक वजह उसका उस्मान नाम होना भी है. उसके पति का एक नाम नान बाबू भी था. सुहानी ने कहा कि उसने कुछ नहीं किया और उसे जिंदगी भर की सजा मिली है. साथ ही उसने सरकार से अपनी व अपने परिवार की जान माल की सुरक्षा की गुहार भी लगाई है. बहरहाल विजय चौधरी के घर के बाहर पुलिस पीएसी का पहरा लगा हुआ है.

उस्मान के पिता ने कहा जो किया उसका फल मिलाः विजय चौधरी के पिता वीरेंद्र चौधरी का कहना है कि उसके बेटे ने जो किया, उसी का फल उसको मिला है. जवान बेटे की मौत का बहुत गम है. वो गरीब और कमजोर हैं, कुछ कर नहीं सकते. वहीं उस्मान की मां अमरावती ने कहा कि उनका जवान बेटा दुनिया से चला गया जो अब नहीं मिलेगा. लेकिन उसके छोटे बेटे विपिन को भी पुलिस ने पकड़ रखा है. जिसकी अब उन्हें और परिवार को चिंता सता रही है.

ये भी पढ़ेंः Umesh Pal Murder Case : माफिया अतीक के भाई को जेल में मदद करने वाला आरक्षी व एक अन्य गिरफ्तार

Last Updated : Mar 8, 2023, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details