दिल्ली

delhi

ukraine crisis : छात्रों की वापसी पर बोलीं सीएम ममता, राजनीति के कारण पिछड़ रहा भारत

By

Published : Mar 2, 2022, 5:50 PM IST

Updated : Mar 2, 2022, 6:32 PM IST

यूक्रेन संकट पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि सरकार को जब भारतीय नागरिकों और छात्रों के बारे में पहले से जानकारी थी, तो पहले स्वदेश वापसी के प्रयास क्यों नहीं किए गए ? उन्होंने कहा कि वह सरकार की आलोचना नहीं करना चाहती.

mamata
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता :पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वह सरकार की आलोचना नहीं करना चाहतीं. उन्होंने कहा कि खासकर विदेश नीति के मामले में पूरा भारत एक है. सीएम ममता ने कहा, कभी-कभी उन्होंने देखा है कि बाहरी मामले भी मायने रखते हैं. उन्होंने कहा कि समन्वय में कुछ अंतर और राजनीतिक गतिविधियों के कारण, हम पिछड़ रहे हैं और हमारे छात्र वहीं फंस गए हैं.

कर्नाटक के एक छात्र नवीन की यूक्रेन में मौत पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कोई मर गया, कोई इधर-उधर भाग रहा है. कोई बंकरों में इंतजार कर रहा है, कोई रोमानिया में इंतजार कर रहा है, किसी को खाना नहीं मिल रहा है. वे भोजन की तलाश करते हुए मारे जाते हैं. जब सरकार को यूक्रेन में हो रही घटनाओं के बारे में पता था, तो वे छात्रों को पहले स्वदेश क्यों नहीं लाए ?

ukraine crisis : छात्रों की वापसी पर बोलीं सीएम ममता, राजनीति के कारण पिछड़ रहा भारत

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा, वह यूपी चुनाव में व्यस्त हैं. इसलिए मैं भी यूपी जा रही हूं. बकौल ममता, उन्होंने चुनाव के बाद अपने कर्तव्यों का पालन किया है.

यह भी पढ़ें-Ukraine crisis : ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को दिया पूरा समर्थन

बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से पीएम को लिखे उनके पत्र के बारे में पूछा गया था जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार को बिना शर्त समर्थन की पेशकश की थी. ममता बनर्जी ने जरूरत पड़ने पर सर्वदलीय बैठक का भी सुझाव दिया था.

Last Updated : Mar 2, 2022, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details