दिल्ली

delhi

यूक्रेन संकट : बंकर में छिपे भारतीय छात्र ने सरकार से मांगी मदद, कहा- बमबारी से हो रही घबराहट

By

Published : Mar 4, 2022, 9:06 PM IST

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण हजारों भारतीय संकट में हैं. अलग-अलग जगहों पर सुरक्षित स्थानों पर शरण लिए भारतीय छात्र वीडियो भेज रहे हैं. इन्हीं में एक ओडिशा के छात्र ने सरकार से सुरक्षित भारत पहुंचाने की अपील की है.

Odisha Student shared bunker video
बंकर में छिपे भारतीय छात्र

पुरी :रूस ने यूक्रेन पर एक के बाद एक कई मिसाइलें दागीं हैं. युद्धग्रस्त यूक्रेन में रूसी सेना के हमलों से बचने के लिए लोग बंकरों में शरण ले रहे हैं. इनमें कई भारतीय छात्र भी हैं. यूक्रेन में बमबारी से बचने के लिए पोलैंड सीमा के पास के बंकर में फंसे हुए ओडिशा के एक छात्र सत्यश्री महापात्र ने भारत सरकार से मदद मांगी है. उन्होंने कहा, भारतीय दूतावास की देरी से नोटिस के कारण हम यहां फंस गए हैं. हमें यहां से सुरक्षित बाहर निकालें, यही हमारी प्रार्थना है.

छात्रों ने मांगी मदद

पोलिश सीमा पर बंकर में शरण लिए हुए पुरी जिले के निवासी सत्यश्री ने कहा, भारत लौटने की तैयारियों के बीच दूतावास से संपर्क करने में परेशानी हो रही है. सत्यश्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर कहा, युद्ध के दौरान भय और अनिश्चितता में फंसने के कारण घबराहट हो रही है.

बंकर में शरण लिए भारतीय छात्र सत्यश्री ने कहा, सरकार से अपील है कि उसे और अन्य दोस्तों को बचाया जाए. उन्होंने कहा कि हमें परेशानियों में देख माता-पिता भी चितिंत हैं. यूक्रेन की सीमाओं पर रूसी सेना का जमावड़ा है, लगातार बमबारी हो रही है.

ये भी पढे़ं :जपोरिजिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र में आग, परमाणु आपदा से बाल-बाल बची दुनिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details