दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सीएम शिंदे की दशहरा रैली में मंच पर पहुंचे उद्धव ठाकरे के बड़े भाई जयदेव

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को बड़े भाई जयदेव ठाकरे ने भी झटका दे दिया है. जयदेव ठाकरे बुधवार को सीएम एकनाथ शिंदे की मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में हुई दशहरा रैली में (Jaidev Thackeray shares stage with Eknath Shinde) शामिल हुए.

By

Published : Oct 5, 2022, 9:43 PM IST

Updated : Oct 5, 2022, 10:16 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बड़े भाई जयदेव ठाकरे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में हुई दशहरा रैली में बुधवार को शामिल (Jaidev Thackeray shares stage with Eknath Shinde) हुए. शिंदे शिवसेना के बागी गुट की अगुवाई करते हैं. बीकेसी के एमएमआरडीए मैदान में हुई शिंदे की अगुवाई वाले शिवसेना गुट की रैली (Eknath Shinde dussehra rally) में जयदेव ठाकरे की उनसे अलग रह रही पत्नी स्मिता भी मौजूद थीं. साथ में उद्धव ठाकरे के सबसे बड़े भाई दिवंगत बिंदूमाधव ठाकरे के बेटे निहार भी रैली में मौजूद थे.

इनके अलावा शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के 27 साल तक करीबी सहयोगी रहे चंपा सिंह थापा भी रैली में मौजूद थे. पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्मिता ठाकरे ने कहा कि शिंदे ने उन्हें रैली के लिए आमंत्रित किया था. बताया जाता है कि बाल ठाकरे के बेटे जयदेव ठाकरे के अपने छोटे भाई उद्धव ठाकरे के साथ मधुर संबंध नहीं हैं.

शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत गुट ने मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में अपनी दशहरा रैली का आयोजन किया था. शिंदे और उद्धव ठाकरे, दोनों ने ही अपने-अपने गुट को 'असली' शिवसेना बताया है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ शिंदे की बगावत की वजह से शिवसेना की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार जून में गिर गई थी.

यह भी पढ़ें- दशहरा पर भी असली शिवसेना को लेकर जंग, उद्धव और शिंदे ने एक-दूसरे पर बोला हमला

Last Updated : Oct 5, 2022, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details